script

संक्रमण की पुष्टि होते ही कोविड केयर सेंटर में भर्ती हों

locationहुबलीPublished: May 16, 2021 06:41:54 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

जिलाधिकारी वेंकटेश कुमार ने कहा

संक्रमण की पुष्टि होते ही कोविड केयर सेंटर में भर्ती हों

संक्रमण की पुष्टि होते ही कोविड केयर सेंटर में भर्ती हों

रायचूर. जिलाधिकारी आर वेंकटेश कुमार ने कहा कि चिकित्सा अधिकारियों को सार्वजनिक अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध करने को लेकर प्राथमिकता देनी चाहिए।

सिंधनूर के सार्वजनिक अस्पताल तथा शिवज्योति नगर स्थित कोविड केयर सेंटर का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद मिनी विधानसौधा सभाभवन में तालुक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर संक्रमितों को घर में नहीं रखकर तुरंत कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराना चाहिए।
सरकारी अस्पताल में सही तौर पर बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर की व्यवस्था होनी चाहिए। कोविड की खुराक तथा रेमडेसिविर टीके की कमी पेश आने से पहले ही समीक्षा कर जरूरत के बारे में जिला प्रशासन को जानकारी देनी चाहिए।
लोगों को लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से पालन करवाना चाहिए। बिना जरूरत के सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

ग्रामीण इलाकों में भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने के लिए अधिकारियों को सतर्कता बरतनी चाहिए।
उपविभागीय अधिकारी राजशेखर डंबल, तहसीलदार मंजुनाथ भोगावती, प्रभारी तालुक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अय्यनगौड़ा, कोविड नोडल अधिकारी डॉ. जीवनेश्वरय्या, नगर सभा आयुक्त आर विरूपाक्षमूर्ति, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हनुमंत रेड्डी, तालुक पंचायत कार्यकारी अधिकारी पवन कुमार, डीवाईएसपी विश्वनाथराव कुलकर्णी, पुलिस निरीक्षक श्रीकांत, उपनिरीक्षक विजयकृष्ण आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो