अस्थाई तौर पर विकेंद्रीकृत सब्जी मंडियों की स्थापना

अस्थाई तौर पर विकेंद्रीकृत सब्जी मंडियों की स्थापना
-घरों को दैनिक जरूरत के सामान आपूर्ति करने पर कार्रवाई
-जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने दी जानकारी
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Published: 27 Mar 2020, 07:40 PM IST

अस्थाई तौर पर विकेंद्रीकृत सब्जी मंडियों की स्थापना
हुब्बल्ली
उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि दैनिक जरूरत के सामान, राशन तथा सब्जियों की आपूर्ति के लिए किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। शहर में अस्थाई तौर पर विकेंद्रीकृत तर्ज पर सब्जी मंडिय़ों की स्थापना की गई है। घरों तक दैनिक जरूरत के सामानों की आपूर्ति के लिए कार्रवाई की जा रही है। इस बारे में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।
अमरगोल एपीएमसी तथा नेहरु स्टेडियम में अस्थाई तौर पर स्थापित सब्जी मंडियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री शेट्टर ने कहा कि शहर में एक ही जगह पर मंड़ी स्थापित करने से लोगों का दवाब बढ़ता है। हजारों लोगों के एक जगह जमा होने से कोरोना की रोकथाम के लिए बनाए गए नियंत्रण को समस्या होगी। शहर के दूसरी जगहों तथा मैदानों को चिन्हित कर मंडिय़ों की स्थापना की जाएगी।
उन्होंने कहा कि महानगर निगम कार्य क्षेत्र के 82 वार्डों के लिए चयनीत 186 खुदरा सब्जी विक्रेताओं को नियुक्त कर बांटा जाएगा। यह लोग ठेला समेत अन्य वाहनों में सब्जी लेजाकर लोगों के घर जाकर व्यापार करेंगे। इससे लोगों को घर से बाहर निकलने से छुटकारा मिलेगा। किराना की दुकानों को थोक व्यापारी वाहनों के जरिए अनाज, दैनिक जरूरत की चीजों को पहुंचाएंगे। किराना दुकानदारों को लोगों के घर तक दैनिक जरूरत की चीजों को पहुंचाने की अपील की गई है। लोगों को स्वास्थ्य की रक्षा की दृष्टि से शारीरिक अंतर बनाए रखना चाहिए। प्रधानमंत्री की ओर से दिए गए 21 दिनों के जनता कफ्र्यू के महत्व को समझ कर स्वयं नियंत्रण करना चाहिए। बिना जरूरत के घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए। घर में तय किए गए व्यक्ति को मात्र बाहर आकर जरूरी सामानों को खरीदना बेहतर है। शनिवार से पुलिस और आधिक प्रतिबंध लगाएगी, लोगों को सहयोग देना चाहिए।
अमरगोल एपीएमसी परिसर का दौरा कर शेट्टर ने कहा कि किसानों, थोक व्यापारियों तथा लघु व्यापारियों के आगमन के लिए गेट संख्या दो से भीतर आने तथा गेट संख्या एक से बाहर जाने की व्यवस्था उपलब्ध करनी चाहिए। विक्रेताओं को एक ही जगह जमा नहीं होकर विशाल एपीएमसी परिसर में अलग अलग बैठकर व्यापार करने का मौका उपलब्ध करना चाहिए। खरीददाकों को भी एक साथ नहीं टूट पडऩा चाहिए। स्वास्थ्य रक्षा के लिहाज से शारीरिक अंतर को बनाए रखते हुए व्यापार करने की सुविधा उपलब्ध करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिले में नया कोविड-19 का पॉजिटिव मामला नहीं
शेट्टर ने कहा कि धारवाड़ जिले में कोविड-19 पॉजिटिव का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। मौजूदा व्यक्ति का किम्स के कोविड-19 अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। व्यक्ति इलाज पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहा है और स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।
इस अवसर पर विधायक अरविंद बेल्लद, जिलाधिकारी दीपा चोळन, हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर पुलिस आयुक्त आर. दिलीप, जिला पुलिस अधीक्षक वर्तिका कटियार, जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. बीसी सतीश, पुलिस उपायुक्त कृष्णकांत, महानगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, उपविभागीय अधिकारी मुहम्मद जुबेर समेत कई उपस्थित थे।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned