कोरोना जांच का दायरा बढ़ाएं

कोरोना जांच का दायरा बढ़ाएं

By: S F Munshi

Published: 20 Nov 2020, 01:25 PM IST

कोरोना जांच का दायरा बढ़ाएं
गदग
जिलाधिकारी एम. सुंदरेश बाबू ने कहा कि कुछ दिन से गदग जिले में कोरोना का प्रसार कम हुआ है। भले ही कोरोना संक्रमण का प्रसार कम हुआ हो परंतु जांच व नियंत्रण कार्य में लापरवाही उचित नहीं। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निरंतर स्वास्थ्य जांच जारी रखने व इसका दायरा बढाने को कहा।
वे जिला प्रशासन भवन की सभागृह में कोरोना संक्रमण नियंत्रण विषय पर चर्चा करने के लिए आयोजित जिला स्तरीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की जनता को सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार मास्क धारण करना व सामाजिक अंतर बनाए रखना अनिवार्य है। इस दिशा में ठोस कदम उठाने व नियमों का पालन न करने वालों पर जुर्माना लगाने की दिशा में ठोस कदम उठाने को कहा। सरकार के आदेशानुसार डिग्री कालेज की कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। विद्यार्थियों को सूचित किया गया है कि वे कोरोना संक्रमण की जांच करवाकर रिपोर्ट आने के पश्चात ही कालेज में शुरू होने वाली कक्षाओं में हाजरी दें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्धारित कॉलेज पहुंचकर विद्यार्थियों के गले के स्वैब को संगृहीत कर तुरंत रिपोर्ट सौंपने के आदेश भी दिए। कोरोना संक्रमण की जांच सरकार की ओर से नि:शुल्क ही की जा रही है। गदग जिला अस्पताल सहित सभी तालुक अस्पताल तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में संक्रमण की जांच व उपचार निशुल्क ही किया जा रहा है। कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर जनता को तुरंत जांच करवानी चाहिए ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।
जिला सर्जन डॉ. सतीश बसरिगिडा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण; डॉ. बी.सी. करीगौड़ा, जिला सर्वेक्षण अधिकारी डॉ. राजशेखर मागी, जगदीश चिकित्सा अधीक्षक, डॉ. गोसनुरा, आरसीएचओ, डॉ. संगण्णा सहायक ड्रग कंट्रोल बसवराज लमानी, सीनियर लैब टेक्नीशियन, प्रतीक हुरकड्ली, माइक्रोबायोलॉजिस्ट, डॉ. प्रवीण निदगुपला सहित कई इस अवसर पर उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned