प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने जा रहे किसान गिरफ्तार

प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने जा रहे किसान गिरफ्तार
-अनदेखी का लगाया आरोप
शिमोग्गा

By: S F Munshi

Published: 03 Jan 2020, 09:01 PM IST

प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने जा रहे किसान गिरफ्तार
शिमोग्गा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ किसान सम्मान निधि योजना के दूसरे चरण के कार्यक्रम के दौरान काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रहे किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। किसान शिमोग्गा से तुमकूर जाने की तैयारी में खड़े थे।
पुलिस के अनुसार किसान संघ बसवराजप्पा गुट के २५ किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। किसानों का कहना था कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों के हितों को नजरअंदाज कर रहे हैं। जैसे ही पुलिस को पता चला कि किसान प्रधानमंत्री का विरोध करने जा रहे हैं, पुलिस ने शिमोग्गा रेलवे स्टेशन से संघ के जिलाध्यक्ष एस. शिवमूर्ति, जिला प्रधान सचिव, ई.बी. जगदीश सहित २५ किसानों को हिरासत में ले लिया।

ऑनलाइन परीक्षा के विरोध में एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन
शिमोग्गा
बिना किसी सूचना या बिना किसी तैयारी के आईटीआई विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का संचालन करने के सरकारी फैसले के विरोध में एनएसयूआई जिला कमेटी के सदस्यों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया।
सदस्यों का कहना था कि आईटीआई में सामान्यत: ग्रामीण क्षेत्र के गरीब व मध्यम वर्ग के बच्चे ही सर्वाधिक प्रशिक्षण लेते हैं। आईटीआई में अधिकतर वे ही विद्यार्थी प्रवेश लेते हैं जिन्हें माध्यमिक परीक्षा में कम अंक हासिल होते हैं। ऐसे विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करना उचित नहीं है। उन्होंने सरकार से ऑनलाइन परीक्षा प्रणाली को वापस लेने की मांग रखी। प्रदर्शन में एनएसयूआई संगठन के राज्य उपाध्यक्ष चेतन के. गौड़ा, जिला अध्यक्ष बालाजी, कार्यकारी विनय सहित कई उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned