कृषि योजनाओं का लाभ उठाएं किसान

कृषि योजनाओं का लाभ उठाएं किसान
-विधायक अमृत देसाई ने कहा
धारवाड़

S F Munshi

February, 1409:04 PM

कृषि योजनाओं का लाभ उठाएं किसान
धारवाड़
विधायक अमृत देसाई ने कहा है कि किसानों को सरकार की कृषि योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। वे धारवाड़ तालुक के गरग के श्रीजगद्गुरु मडिवाळेश्वर मठ के जात्रा महोत्सव में कृषि विभाग की ओर से आयोजित कृषि वस्तु प्रदर्शनी तथा कृषि अभियान कार्यक्रम का उद्घाटन कर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना, बाढ़ राहत, लघु सिंचाई योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। कृषि विभाग की ओर से किसानों को विभिन्न योजनाएं तथा उत्तम फसल प्राप्त करने के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध की जा रही हैं। उन सुविधाओं की मदद से किसानों को कृषि पैदावार में वृद्धि करनी चाहिए।
सहायक कृषि निदेशक सी.जी. मेत्री ने कहा कि विभाग की विविध योजनाएं और मशीनों का उपयोग संबंधित किसान सिरी योजना के तहत अनाज उत्पादन करने वाले किसानों को 10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।
गरग ग्राम पंचायत अध्यक्ष यल्लप्पा बोरिमनी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। डॉ. आर.के. कुलकर्णी कीट और रोग से बचाने से संबंधित किसानों को जानकारी दी। कृषि विश्वविद्यालय के डॉ. मित्रण्णवर ने कृषि तकनीक तथा कृषि मंडी सुविधा के बारे में विस्तार से बताया।
कार्यक्रम में मुत्तप्पा नायकर, बसवराज कोयप्पनवर, महादेव दंडिन, पार्वती दंडिन, विजय मागेण्णवर, महेश यलिगार, ईरप्पा करलिंगण्णवर, मल्लेशप्पा अंगडी, बसवराज बुरलकट्टी, कृषि विभाग अधिकारी मास्ती, कंबली, रत्नाकर, बी.आर. पाटील आदि ने भाग लिया था। शिवकुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया। कृषि अधिकारी सोमलिंगप्पा ने अतिथियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned