केरल से आने वाले यात्रियों के लिए पांच दिन का क्वारंटीन

केरल से आने वाले यात्रियों के लिए पांच दिन का क्वारंटीन

By: S F Munshi

Published: 17 Sep 2021, 01:17 AM IST

केरल से आने वाले यात्रियों के लिए पांच दिन का क्वारंटीन
-गोवा सरकार ने जारी किए आदेश
पणजी
गोवा सरकार ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए केरल से आने वाले लोगों के लिए पांच दिवसीय क्वारंटीन जरुरी कर दिया है। राज्य सरकार ने खासकर विद्यार्थियों और केरल से काम के मकसद से गोवा में प्रवेश कर रहे लोगों के लिए यह नियम जारी किया है।
राज्य के अधिकारियों नेबताया कि क्वारंटीन अवधि खत्म होने के बाद कोरोना के जांच के बाद ही कहीं जाने की अनुमति होगी। राज्य सरकार की ओर से जारी एक अधिसूचना में बताया गया है कि गोवा प्रशासन ने जारी राज्यव्यापी कफ्र्यू को भी 20 सितंबर तक बढ़ा दिया है और तटीय राज्य में कसीनो समेत कई गतिविधियों पर प्रतिबंधों को जारी रखा है।
इस साल 24 घंटे का कफ्र्यू पहली बार नौ मई को लगाया गया था और उसके बाद से इसे लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है। गोवा सरकार ने पर्यटन को लेकर ज्यादातर गतिविधियों पर से प्रतिबंध हटा दिया है लेकिन कसीनो पर अभी भी प्रतिबंध जारी रखा गया है।
अधिसूचना में इस बात के बारे में भी जानकारी दी गई है, "केरल से आने वाले सभी छात्र और कर्मचारी" पांच दिनों के लिए संस्थागत क्वारंटीन में रहेंगे।'' सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि पांच दिन खत्म होने के बाद जिन लोगों को क्वारंटीन किया गया था उन्हें आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी।''
इसमें कहा गया, विद्यार्थियों को क्वारंटीन में रखने का प्रबंध शैक्षणिक संस्थानों के प्रशासक या प्रिंसिपल करेंगे जबकि कर्मचारियों के लिए इसकी व्यवस्था संबंधित कार्यालय, कंपनियां या संस्थाएं करेंगी।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned