स्तन कैंसर का पता लगाने को नि:शुल्क जांच

स्तन कैंसर का पता लगाने को नि:शुल्क जांच
-सभापति होरट्टी ने दी जानकारी
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Published: 08 Oct 2021, 05:56 PM IST

स्तन कैंसर का पता लगाने को नि:शुल्क जांच
हुब्बल्ली
विधान परिषद सभापति एवं अव्वा सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष बसवराज होरट्टी ने कहा कि अव्वा सेवा ट्रस्ट तथा एचसीजी एनएमआर कैंसर अस्पताल की ओर से शहर के आरएन शेट्टी कल्याण मंडप में 10 अक्टूबर सुबह 10 बजे से शिक्षकों के लिए स्तन कैंसर के बारे में नि:शुल्क थर्मल जांच
शिविर का आयोजन किया गया है।
शहर में बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में होरट्टी ने कहा कि एक माह तक थर्मल जांच शिविर चलेगा, जिसका शिक्षिकाओं को लाभ उठाना चाहिए। प्रथम चरण में धारवाड़, गदग, हावेरी तथा उत्तर कन्नड़ जिलों में शिविर होंगे। दूसरे चरण में बेलगावी, बागलकोट तथा विजयपुर में शिविर आयोजित किए जाएंगे।
एचसीजी कैंसर अस्पताल उत्तर कर्नाटक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. जयकिशन ने कहा कि कैंसर एक इलाज योग्य बीमारी है, जिसके चलते घबराने की जरूरत नहीं है परन्तु इसे प्रथम चरण में ही पता लगाने में जागरुक होना चाहिए। पांच-छह वर्ष पहले देश में 70 प्रतिशत स्तन कैंसर के मामले पाए जाते थे। जागरुकता बढऩे से इस की संख्या 90 प्रतिशत बढ़ी है। अव्वा सेवा ट्रस्ट की ओर से आयोजित शिविर में प्रति दिन 50 शिक्षिकाओं की जांच की जाएगी। एक की थर्मल जांच के लिए सात से दस हजार रुपए खर्च होते हैं। कैंसर के लक्षण वालों को आगामी इलाज के लिए सलाह, निर्देश दिए जाएंगे।
संवाददाता सम्मेलन में अव्वा सेवा ट्रस्ट के सचिव शशि साली उपस्थित थे।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned