इचलकरंजी में पाइपलाइन से मिलेगी गैस

इचलकरंजी में पाइपलाइन से मिलेगी गैस

By: S F Munshi

Published: 28 Nov 2020, 12:15 AM IST

इचलकरंजी में पाइपलाइन से मिलेगी गैस
-पूर्व विधायक सुरेश हालवणकर ने किया पंजीकरण कार्य का शुभारंभ
कोल्हापुर
पूर्व विधायक सुरेश हालवणकर ने केंद्र सरकार की सिटी गैस डिस्ट्रिब्युशन स्कीम के तहत इचलकरंजी शहर के हर घर में पाइपलाइन के जरिए गैस योजना मंजूर की है। उस योजना से हर घर में गैस देने के लिए शुरुआत हो रही है उसके पंजीकरण की शुरुआत विधायक सुरेश हालवणकर ने फॉर्म भरकर की।
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान की ओर से पूर्व विधायक हालवणकरने सिटी गैस डिस्ट्रिब्युशन योजना के तहत इचलकरंजी को शामिल करने की मांग की थी। उसके बाद इस योजना में शहर को शामिल कर एचपीसीएल और ओआईएल इंडिया लिमिटेड इन सार्वजनिक क्षेत्र की दो कंपनियों ने एचपी ओआईएल गैस प्राइवेट लिमिटेड इस कंपनी की इचलकरंजी शहर और परिसर में स्वच्छ और हरित पर्यावरणपूरक इंधन का वितरण करने के लिए स्थापना की थी।
कंपनी की प्रमुख गैस वाहिनी दाभोल से यहां आकर दक्षिण में जा रही है। पेठवडगाव में वितरण केंद्र है और हातकणंगले से होते हुए इचलकरंजी शहर के लिए जल्द ही प्रमुख वाहिनी डाली जाएगी। इचलकरंजी शहर के प्रशासकीय वॉर्ड क्रमांक 5, 7, 11, 16, 18 और 20 में पहली बार गैस दी जाएगी। अब कंपनी की ओर से डिपॉजिट लेकर गैस के लिए फॉर्म भरे जा रहे है। जबकि आनेवाले मार्च-अप्रैल में प्रत्यक्ष रूप में गैस का पुरवठा होगा। इसके बारे में कंपनी ने विहित खुदाई का साढे चार करोड रुपए का भुगतान नगरपालिका को किया है।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned