script

जिले के खस्ताहाल सड़कों की जल्द ही कराएं मरम्मत

locationहुबलीPublished: Jul 08, 2021 06:34:48 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जिले के खस्ताहाल सड़कों की जल्द ही कराएं मरम्मत

जिले के खस्ताहाल सड़कों की जल्द ही कराएं मरम्मत

गदग. जिलाधिकारी सुंदरेश बाबु ने कहा है कि संबंधित अधिकारियों को गदग जिले में खस्ताहाल सड़कों की सूची तैयार कर प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कार्य शुरू करवाना चाहिए।

वे गदग जिला प्रशासन सभा भवन में आयोजित सड़क मरम्मत कार्य से संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
अत्यधिक बारिश तथा बाढ़ से जिले की कुछ सड़कें तथा पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं। इनकी सूची तैयार कर मौजूदा अनुदान में सड़कों पर बने गड्ढों को भरने तथा पुलों की मरम्मत कार्य करना चाहिए।
बारिश का पानी आसानी से बहे इसके लिए नालियों की सफाई करनी चाहिए। विभिन्न सड़कों को विभिन्न विभागों की ओर से रखरखाव का जिम्मा सौंपा गया है।

इन सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक प्रस्ताव सरकार को सौंपने के साथ समय पर सड़कों का सुधार कर सुरक्षित यात्रा की व्यवस्था करनी चाहिए।
पीआरईडी तथा पीएमजीएसवाई की ओर से प्रति ग्राम पंचायत क्षेत्र में खस्ताहाल सड़कों की सूची तैयारकर मरम्मत कार्य शुरू करना चाहिए।

इस बारे में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आपसी सामंजस्य से काम करना चाहिए। जिले के विभिन्न सड़कों के किनारे चिन्हित दुर्घटना क्षेत्रों पर साइन बोर्ड लगाने चाहिए।
सड़क हादसों को रोकने के लिए रिफ्लेक्टर लगाने चाहिए। उप विभागीय अधिकारी रायप्पा हुणसगी ने कहा कि शहरी इलाकों में सड़क किनारे स्थित सिवरेज, पुल तथा प्रमुख नालियों में पानी जमा होने नहीं देना चाहिए।
बारिश तथा बाढ से किसी प्रकार के जान व माल का नुकसान नहीं होना चाहिए। इस दिशा में पूर्व सतर्कता कार्रवाई करनी चाहिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी सतीश कुमार एम., नगर परिषद आयुक्त रमेश जाधव, शहरी विकास प्राधिकारी, जिलाधिकारी कार्यालय, तहसीलदार, उप तहसीलदार, लोक निर्माण विभाग, हेस्काम, केशिप, राष्ट्रीय राजमार्ग, रेल विभाग समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो