इस साल गोवा का पर्यटन सीजन अच्छा रहेगा

इस साल गोवा का पर्यटन सीजन अच्छा रहेगा

By: S F Munshi

Updated: 11 Oct 2021, 12:23 AM IST

इस साल गोवा का पर्यटन सीजन अच्छा रहेगा
-मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा
पणजी
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि इस साल पर्यटकों की भरमार रहने वाली है। गोवा के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 15 नवंबर तक फिर से शुरू होंगी।
सावंत ने संवाददाताओं से कहा, 15 नवंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू होंगी। निश्चित रूप से इस साल गोवा के लिए पर्यटन सीजन अच्छा रहेगा।
उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है और कहा कि सभी पर्यटन-संबंधित व्यवसायों को सरकार से संबंधित प्रोटोकॉल और एसओपी का पालन करना चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि महामारी के दौरान एक झटके का सामना करने के बाद उद्योग को पुनर्जीवित किया जाए।
सावंत ने कहा, होटल, झोंपड़ी और अन्य पर्यटन मार्गों को पर्यटन एसओपी का पालन करना चाहिए और अपना व्यवसाय शुरू करना चाहिए।
गोवा के ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन के अध्यक्ष नीलेश शाह के अनुसार, भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए केंद्र सरकार की अनुमति, दोनों उद्योगों को विदेशी गंतव्यों से गोवा के लिए चार्टर उड़ान आगमन की तैयारी करने का अवसर देगी।
शाह ने कहा, देश में चार्टर उड़ानों के आगमन में गोवा का 92 प्रतिशत हिस्सा है और सीजन से पहले की घोषणा हमें पहले से योजना बनाने और चार्टर कंपनियों को गोवा हवाई अड्डे पर स्लॉट बुक करने की अनुमति देगी।
अंतरराष्ट्रीय पर्यटक, जो विशेष रूप से रूस, ब्रिटेन और जर्मनी से चार्टर उड़ानों से गोवा आते हैं वे गोवा में विदेशी पर्यटकों के आवागमन का बड़ा हिस्सा हैं।
राज्य पर्यटन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 2019 में करीब 80 लाख पर्यटक गोवा आये, जिनमें से पांच लाख विदेशी यात्री थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned