scriptआरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष करवा रही सरकार | Government conducting caste struggle in the name of reservation | Patrika News

आरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष करवा रही सरकार

locationहुबलीPublished: Feb 25, 2021 09:35:16 pm

Submitted by:

S F Munshi

आरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष करवा रही सरकार

आरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष करवा रही सरकार

आरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष करवा रही सरकार

आरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष करवा रही सरकार
-पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने लगाया आरोप
कलबुर्गी
पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि राज्य की भाजपा सरकार आरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर मठाधीशों की पदयात्रा पर भी सवाल किया।
जद-एस सम्मेलन के उपलक्ष्य में कलबुर्गी में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार को समुदायों की भलाई के लिए उनके हितों की रक्षा करना चाहिए ना कि आरक्षण के नाम पर जाति संघर्ष को बढ़ावा देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सरकार निजी अनुदानित स्कूलों के प्रशासन मंडल तथा अभिभावकों के बीच संघर्ष पैदा कर रही है।
उन्होंने कहा कि स्कूल फीस के मुद्दे पर सरकार की ओर से निजी शिक्षण संस्थाओं को बचाने की दिशा में अनुदान देने या फिर विशेष आर्थिक मदद की घोषणा करने के बारे में शीघ्र अपनी इच्छाशक्ति प्रदर्शित करनी चाहिए।
कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है, यह हम नहीं कह रहे भाजपा के विधायक ही कह रहे हैं। विजयपुर से भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटील यत्नाळ ने भी इस बारे में भाजपा आलाकमान को 11 पन्नों का विस्तृत पत्र लिखकर राज्य में चल रहे सभी घटनाक्रमों की जानकारी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में सरकार को उखाड़ फेंकने की जनता से अपील की है परन्तु इसके बजाए उन्हें कर्नाटक की भ्रष्ट सरकार के बारे में विचार करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में किसानों का ऋण माफ करने के लिए बजट में 25 हजार करोड़ रुपए रखे गए थे। हमारी गठबंधन सरकार के पतन के बाद सत्ता में आई भाजपा सरकार 15-16 हजार करोड़ रुपए दिया है। बकाया राशि को दूसरी ओर इस्तेमाल किया है। अभी भी 56 हजार किसानों को राहत राशि नहीं मिली।
संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री बंडेप्पा काशंपुर, जिला जदएस अध्यक्ष केदारलिंगय्या हिरेमठ, नेता नासीर उस्ताद हुसैन, संजीवन याकापुर, शिवकुमार नाटिकार आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो