scriptप्रतिभावान खिलाडिय़ों को सरकार देगी सुविधाएं | Government will provide facilities to talented players | Patrika News

प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सरकार देगी सुविधाएं

locationहुबलीPublished: Jan 12, 2021 12:25:01 pm

Submitted by:

S F Munshi

प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सरकार देगी सुविधाएं

प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सरकार देगी सुविधाएं

प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सरकार देगी सुविधाएं

प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सरकार देगी सुविधाएं
-राज्य खेल विभाग के वरिष्ठ प्रशिक्षक डॉ. वसंत कुमार ने कहा
सिरसी-कारवार
राज्य खेल विभाग के वरिष्ठ प्रशिक्षक डॉ. वसंत कुमार ने कहा है कि प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सरकार के खेल आवासीय विभाग की ओर से आवश्यक प्रशिक्षण एवं तकनीकी खेल कौशल सुविधा मिल रही है जिसका खिलाडिय़ों को सदुपयोग करना चाहिए।
वे सिरसी जिले के श्रीमारिकांबा स्टेडियम में युवा सबलीकरण, खेल विभाग तथा जिला पंचायत के संयुक्त तत्वावधान में वर्ष 2021-22 के बेलगावी संभाग के खेल स्कूल, आवासीय विभागों को खेल खिलाडिय़ों के रा’य स्तरीय चयन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सुविधाओं से वंचित खिलाडिय़ों की पहचान कर सरकार की ओर से पूर्ण मात्रा की सहायता देकर भविष्य के प्रतिभावान खिलाडिय़ों को तैयार करने के उद्देश्य से युवा सबलीकरण एवं खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में प्रति वर्ष इस प्रकार की चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाता है। आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए चयनित खिलाडिय़ों की चयन सूची आगामी माह में प्रकट की जाएगी।
खेल विभाग की सहायक निदेशक गायत्री ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की थी। विभाग स्तरीय चयन प्रक्रिया में एथलेटिक्स विभाग के प्रशिक्षक के तौर पर अनंतराम उडुपी, प्रकाश रेवणकर कारवार, बी.जी. मंजुनाथ कूडिगी, शिवप्रसाद तुमकूरु, संजीवकुमार नायक, बेलगावी, एम. प्रभु बेंगलूरु, श्यामला पाटील धारवाड़, वालीबाल विभाग को बसवराज होसमठ बेलगावी, के.सी. अशोक बेंगलूरु, एस.एन. रमेश हासन, एन.डी. जयराम, अनिल लोकरे कारवार, बास्केटबाल विभाग को एम.बी. पाटील विजयपुर, सत्यनारायण बेंगलूरु, बालकृष्ण बेंगलूरु तथा हाकी विभाग को सुंदरेश मैसूरु, विजयकृष्ण बेंगलूरु, संजय बाणद कलबुर्गी, वेंकटेश हासन समेत राज्य के 2३ प्रशिक्षकों ने चयन प्रक्रिया में भाग लिया था। जिले के सैकड़ों युवा खिलाडिय़ों ने चयन प्रक्रिया में शिरकत की थी।
खिलाडिय़ों के अभिभावकों के साथ विभाग के वरिष्ठ प्रशिक्षक डॉ. वसंत कुमार ने संवाद, चर्चा कर, खिलाडिय़ों की चयन प्रक्रिया, प्रशिक्षण का तरीका, खिलाडिय़ों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। खेल विभाग के अधिकारी किरण नायक ने आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो