scriptवाहन चालकों से नहीं वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना | Heavy fines will not be charged from the drivers | Patrika News

वाहन चालकों से नहीं वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना

locationहुबलीPublished: Apr 09, 2021 08:23:10 pm

Submitted by:

S F Munshi

वाहन चालकों से नहीं वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना

वाहन चालकों से नहीं वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना

वाहन चालकों से नहीं वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना

वाहन चालकों से नहीं वसूला जाएगा भारी-भरकम जुर्माना
पणजी
गोवा सरकार ने फैसला लिया है कि वह कोरोना वायरस के मौजूदा हालात को देखते हुए नये मोटर व्हीकल एक्ट को कुछ समय के लिए स्थगित कर रही है। नये एक्ट में वाहन चालकों पर नियम तोडऩे के दौरान उनसे भारी भरकम जुर्माना वसूला जाना था।
दरअसल मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि केंद्र सरकार का ये एक्ट वाहन चालकों के लिए काफी सख्त है, और ऐसे में राज्य सरकार ने इस फैसले को कुछ समय तक स्थगित करने का फैसला लिया है क्योंकि कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।
यातायात मंत्री मोविन गोडिन्हो ने इससे पहले हफ्ते में ऐलान किया था कि नया व्हीकल एक्ट 1 मई से पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि राज्य की पुलिस मोटर वाहन चालकों को साल 2019 में लाए गए एक्ट में संशोधन के बारे में बताएगी।
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को यह भी बताया कि नए मोटर व्हीकल एक्ट को किस दिन से लागू किया जाएगा इस बारे में जानकारी बाद में दी जाएगी। हम केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट को भी अपने निर्णय के बारे में बताएंगे जिसमें हम मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने के फैसले को स्थगित कर रहे हैं।
राज्य के बीजेपी अध्यक्ष सदानंद तनावड़े के गुरुवार की सुबह राज्य सरकार से अपील की थी कि वह नए नियम को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दें क्योंकि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और इस स्थिति पर गौर किया जाना चाहिए। इसके बाद नए एक्ट को स्थगित करने का फैसला लिया गया।
तनावड़े ने कहा है कि लोग कोरोना वायरस की मार की वजह से पहले से ही आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे हैं और नए व्हीकल एक्ट से वसूले जाने वाले भारी-भरकम जुर्माने के चलते उन्हें और भी ज्यादा समस्या होगी।
उन्होंने कहा कि भारी-भरकम जुर्माना वसूलने से लोगों में रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता पैदा नहीं होगी ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह जनता के बीच जाकर उन्हें ट्रैफिक रूल्स के बारे में समझाए और उनका पालन करने को कहें।

ट्रेंडिंग वीडियो