हाथियों के झुंड ने खड़ी फसल को किया बर्बाद

हाथियों के झुंड ने खड़ी फसल को किया बर्बाद
-प्रशासन से हाथियों को जंगल में खदेडऩे की लगाई गुहार
सिरसी -कारवार

By: S F Munshi

Published: 03 Jan 2020, 08:45 PM IST

हाथियों के झुंड ने खड़ी फसल को किया बर्बाद
सिरसी -कारवार
सिरसी के सीमावर्ती गांव हुसरी में जंगली हाथियों के झुंड ने खेतों में खड़ी फसल को तहस-नहस कर दिया। दो माह पूर्व भी सिरसी तालुक तथा निकटवर्ती तालुकों में हाथियों के झुंड ने किसानों की फसल बर्बाद कर दी थी, लेकिन कुछ समय से हाथियों का झुंड इन क्षेत्रों में नहीं दिखाई दिया और किसान राहत की सांस ले रहे थे। अब एक बार फिर से हाथियों ने झुंड के यहां पहुंचकर धान, सुपारी व गन्ने के फसल को तहस करना शुरू कर दिया है। क्षेत्र के किसान अपनी फसल बर्बाद होते देख काफी चिङ्क्षतत हैं और उन्होंने स्थानीय प्रशासन से हाथियों के झुंड को वापस जंगल में भेजने की गुहार लगाई है।


वार्षिकोत्सव एवं स्नेह मिलन सम्मेलन 6 से
इलकल (बागलकोट)
श्री कालकालेश्वर एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से संचालित वीरराणी चन्नम्मा पूर्व प्राथमिक व प्राथमिक स्कूल का 12वां वार्षिकोत्सव ६ जनवरी को आयोजित किया जाएगा।
मुख्य अध्यापक शौकत अली मोहम्मद साहब चोपदार ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता गिरिजा अरविन्द मंगलूर करेंगी। मुख्य अतिथि मुख्याध्यापक चन्द्रशेखर किरगी एवं अतिथि महेश्वरी गुरुराज मंगलूर होंगे। समारोह के दौरान प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जाएगा। समारोह के दूसरे दिन बसवा पैलेस में 7 जनवरी को सम्मेलन में चितरंगी संस्थानमठ प्रमुख गुरुमहांतस्वामी का सान्निध्य रहेगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि शान्तकुमार सुरपुर व अतिथि ईश्वर अंगड़ी, श्रीदेवी कर्जगी होंगे। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned