scriptहुबली का आकर्षण बनेगा हाईटेक फिश मार्केट | Hi-Tech Fish Market will become an attraction of Hubli | Patrika News

हुबली का आकर्षण बनेगा हाईटेक फिश मार्केट

locationहुबलीPublished: Nov 13, 2019 08:16:40 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

हुबली का आकर्षण बनेगा हाईटेक फिश मार्केट-स्मार्टसिटी योजना में खर्च किए जा रहे हैं 6.12 करोड़ रुपएहुब्बल्ली

हुबली का आकर्षण बनेगा हाईटेक फिश मार्केट

हुबली का आकर्षण बनेगा हाईटेक फिश मार्केट

व्यापारियों के साथ बातचीत

हाईटेक फिश मार्केट निर्माण के चलते मौजूदा फिश मार्केट को मंटूर रोड केबी नगर को स्थानांतरित करने की महानगर निगम ने तैयार कर ली है। खुदरा मच्छली व्यपारी नए भवन को वापस लौंटेंगे। थोक व्यापारियों को स्थाई तौर पर स्थानांतरित होंगे। इस बारे में महानगर निगम अधिकारी मच्छली व्यापारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

सरकारी जमीन चिन्हित की

केबी नगर में सरकारी जमीन चिन्हित की गई है, जहां हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्ट सिटी योजना के तहत ही अस्थाई व्यवस्था उपलब्धकी जा रही है। जेसीबी का इस्तेमाल कर जमीन को समतल करने का कार्य शुरू किया है। शेड निर्माण, बिजली कनेक्शन, पेयजल व्यवस्था उपलब्ध की जाएगी। इन सब कार्यों को एक सप्ताह में पूरा करने का विश्वास अधिकारियों को है।

निर्धारित किराया

गणेशपेट स्थित मच्छली व्यापारी महानगर निगम कितना किराया दे रहे हैं इसकी जानकारी नहीं है। हाईटेक फिश मार्केट निर्माण होने के बाद निर्धारित किराया देना पड़ेगा। किराए की रकम के बारे में आगामी दिनों में महानगर निगम ही फैसला लेगा। केबी नगर में अस्थाई व्यवस्था तैयार होने के तुरन्त बाद गणेशपेट फिश मार्केट के व्यापारियों को स्थानांतरित किया जाएगा।
डॉ. सुरेश इट्नाल, आयुक्त, हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम

सप्ताह में निर्माण कार्य

गणेशपेट हाईटेक फिश मार्केट उत्तर कर्नाटक में ही आदर्श होगा। ठेकेदार को अगस्त में ही कार्यादेश दिया गया है। उन्होंने पहले ही पूर्व तैयारी कर ली है। सप्ताह में ही निर्माण कार्य आरम्भ करेंगे।
एस.एच. नरेगल, विशेषाधिकारी, हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्टसिटी लिमिटेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो