विशाल मेगा टीकाकरण अभियान कल

विशाल मेगा टीकाकरण अभियान कल

By: S F Munshi

Published: 15 Sep 2021, 07:21 PM IST

विशाल मेगा टीकाकरण अभियान कल
-जिले के 421 केन्द्रों में लगेंगे वैक्सीन
धारवाड़
जिलाधिकारी नितेश पाटील ने कहा है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार शुक्रवार सुबह 7 बजे से धारवाड़ जिले में विशाल मेगा कोविड टीकाकरण अभियान आयोजित किया गया है। जिले के 421 केन्द्रों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। आमजन को इसका लाभ उठाना चाहिए।
वे धारवाड़ में बुधवार को जिला पंचायत सभा भवन में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र के हर घर का दौरा कर अब तक टीकाकरण नहीं करवाए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी को टीकाकरण स्थल और कूपन दिया जाएगा। यह राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि 26 जून तथा उससे पूर्व कोविशील्ड का टीका लगवाने वाले सभी दूसरा डोज लगवा सकते हैं। कोवैक्सीन लगवाने के 28 दिन के बाद सभी लोग दूसरा डोज लगवा सकते हैं। 17 सितम्बर को जिले में पहला डोज तथा योग्य लाभान्वितों को दूसरा डोज लगवाने की तैयारी कर ली गई है। जिले के लोगों को इस टीकाकरण अभियान में भाग लेकर सफल बनाना चाहिए।
जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. बी. सुशीला ने कहा कि सभी विभागों के प्रमुख अपने कार्यालय तथा तालुक, क्षेत्र स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने को लेकर पुष्टि करनी चाहिए। वैक्सीन नहीं लगवाए कर्मचारियों को भी 17 सितम्बर को अनिवार्य तौर पर टीका लगवाना चाहिए। जिले के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी योग्य नागरिकों सरकारी एवं निजी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को टीका लगवाना हम सभी की जिम्मेदारी है।
बैठक में हुब्बल्ली-धारवाड़ महा नगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, अपर जिलाधिकारी शिवानंद कराळे, प्रोभेषनरी आईएएस अधिकारी माधव गित्ते, जिला शहरी विकास कोष के योजना निर्देशक रुद्रेश, विविध विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, निगम, मंडलों के अधिकारी आदि ने भाग लिया था।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned