scriptसिध्दरामय्या से खुद मुलाकात कर सावरकर की पुस्तक दूंगा | I will meet Siddharamaiah himself and give Savarkar's book | Patrika News

सिध्दरामय्या से खुद मुलाकात कर सावरकर की पुस्तक दूंगा

locationहुबलीPublished: Oct 23, 2019 07:44:13 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

सिध्दरामय्या से खुद मुलाकात कर सावरकर की पुस्तक दूंगा-मंत्री सीटी रवि ने कहा हुब्बल्ली

,

सिध्दरामय्या से खुद मुलाकात कर सावरकर की पुस्तक दूंगा,सिध्दरामय्या से खुद मुलाकात कर सावरकर की पुस्तक दूंगा

खुद का अपमान

हुब्बल्ली हवाई अड्डे में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री सीटी रवि ने कहा कि सिध्दरामय्या को सावरकर की जीवनी पर लिखी पुस्तक पढऩी चाहिए। अभिनव भारत संगठन की स्थापना क्यों की इसे जानने के बाद उनके बारे में बयानबाजी करें। सत्ता हासिल करने के दौर में आजादी की लड़ाई के लिए अपने परिवार को ही सावरकर ने समर्पित किया। सच्चाई को समझने पर सावरकर को अपमानित करने का कार्य नहीं होगा। यह सावरकर का अपमान नहीं है बल्कि खुद का अपमान है।
उन्होंने कहा कि सावरकर के बारे में सच्चाई जानने पर भारत माता को अपमानित करने का कार्य कांग्रेस नहीं करेगी। यह उनका अपमान है। ऐसे महान देशभक्त के खिलाफ बयानबाजी करना अपने मूह पर खुद थूकने के समान है।

महात्मा गांधी के सिध्दांतों से किसने दूर रखा

मंत्री रवि ने कहा कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी के शरीर पर मात्र गोली चलाई थी परन्तु महात्मा गांधी के सिध्दांतों, आदर्शों को आम जनता से दूर रखने वाले कौन हैं इस बारे में चर्चा होनी चाहिए। खुद को महात्मा गांधी के पार्टी वाले कहते हैं परन्तु क्या वास्तव में ये लोग गांधीजी के सिध्दांतों के वारिस हैं।

भाजपा की जीत पर ईवीएम को देते हैं दोष

महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव नतीजों के बारे में मंत्री रवि ने कहा कि कांग्रेसियों को पता है कि उनकी हार होगी इसे लिए पहले से ही ईवीएम पर ऊंगलियां उठा रहे हैं। अगर उनके जीतने पर जनादेश, भाजपा के जीतने पर ईवीएम में दोष कहते हैं। पूर्व में महात्मा गांधी ने कांग्रेस को विसर्जित करने को कहा था। इसे अब देश की जनता ही कर रही है।

आतंकियों का ठिकाना बन रही वाणिज्य नगरी

मंत्री सीटी रवि ने कहा कि शहर के रेलवे स्टेशन में हुए धमाके के मामले से पता चलता है की शहर में स्लीपर सेह है। हुब्बल्ली पूर्व से ही आतंकियों के छिपने तथा उनकी कार्य गतिविधियों का ठिकाना बना है। इसे राज्य सरकार गम्भीरता से लगी।

जड़ समेत उखाड़ फेंकना चाहिए

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हिन्दू संगठन के नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले में शहर के मोहम्मद सादीक कुप्पेलूर नामक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इससे संपूर्ण पूछताछ करनी चाहिए। इसके अलावा इनके सक्रिय कार्य गतिविधियों के जाल को जड़ समेत उखाड़ फेंकना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो