scriptनिजी अस्पतालों को 50 फीसदी बिस्तर सुरक्षित रखने के निर्देश | Instructions for private hospitals to reserve 50 percent beds | Patrika News

निजी अस्पतालों को 50 फीसदी बिस्तर सुरक्षित रखने के निर्देश

locationहुबलीPublished: Apr 16, 2021 09:14:54 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

निजी अस्पताल के चिकित्सकों के साथ बैठक में जिलाधिकारी कहा कि आवश्यकता पडऩे पर निजी अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों को निर्दिष्ट पत्र देकर भेजा जाएगा।

निजी अस्पतालों को 50 फीसदी बिस्तर सुरक्षित रखने के निर्देश

निजी अस्पतालों को 50 फीसदी बिस्तर सुरक्षित रखने के निर्देश

धारवाड़. जिले में कोरोना के सक्रिय मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिले में कोरोना के 837 मामले दर्ज किए गए हैं। इस बीच जिलाधिकारी नितेश पाटील ने कहा कि जिले में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जनता को कोरोना के टीके लगवाने के साथ-साथ नियमित रूप से मास्क भी धारण करना चाहिए। उन्होंने निजी अस्पताल के चिकित्सकों व विभाग प्रमुखों के साथ बैठक कर 50 प्रतिशत तक बिस्तर सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल तथा हुब्बल्ली के किम्स अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के आवश्यक उपचार के लिए औषधि व बिस्तरों की व्यवस्था है। आवश्यकता पडऩे पर आगामी दिनों में निजी अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों को निर्दिष्ट पत्र देकर भेजा जाएगा। वर्तमान में किम्स अस्पताल में 97 मामले, धारवाड़ जिला अस्पताल में 50 तथा 32 आईसीयू मामले (गहन देखभाल इकाई) दर्ज किए गए हैं। निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत तक बिस्तर कोरोना मरीज के लिए सुरक्षित रखे गए हैं। किम्स अस्पताल में लगभग 250 बिस्तर सुरक्षित रखे गए हैं जिनमें से 97 बिस्तरों को भरा गया है। प्रत्येक तालुक अस्पताल (कलघटगी, कुंदगोल, नवलगुंद) में 50 प्रतिशत तक बिस्तर सुरक्षित रखे गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो