मंत्री जोशी को उत्सव में शामिल होने का आमंत्रण

मंत्री जोशी को उत्सव में शामिल होने का आमंत्रण
बीदर

S F Munshi

November, 2109:29 PM

मंत्री जोशी को उत्सव में शामिल होने का आमंत्रण
बीदर
बस्वकल्याण तालुक में आयोजित होने वाले 40वें शरण कम्मट अनुभव मटप उत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को आमंत्रित किया गया है। बीदर सांसद भगवंत खूबा एवं भारतीय बसव बळगा के जिला अध्यक्ष बाबू वाली ने जोशी से मुलाकात कर उन्हें कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया। इस मौके पर प्रकाश टोण्णे, पदमाकर पाटील व शांतप्पा पाटील भी उनके साथ मौजूद रहे।

किसानों के साथ नहीं होने देंगे भेदभाव
-फसल उपज में कमी का निरीक्षण करने से पहले विभागों की बैठक हो
-विधायक दत्तात्रेय पाटील ने अधिकारियों को दिए निर्देश
कलबुर्गी
विधायक दत्तात्रेय पाटील ने बीमा कम्पनी के अधिकारियों के साथ फसल उपज में कमी का निरीक्षण करने से पहले अधिकारियों को संबंधित विभागों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। इससे किसानों के साथ होने वाले भेदभाव को समाप्त किया जा सकेगा।
पाटील कलबुर्गी दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों की त्रैमासिक प्रगति समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा यह विडम्बना ही है कि अधिकारियों ने फसल नुकसान की रिपोर्ट का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आप लोगों को बीमा कंपनियों के लिए काम नहीं करना है, बल्कि किसानों के नुकसान की भरवाई के लिए काम करना होगा।
विधायक पाटील ने कहा कि राज्य में सरकार अवश्य बदल गई लेकिन अधिकारियों का रवैया अभी तक नहीं बदला है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि जो भी लोग अधिकारियों के पास शिकायत लेकर आते हैं उनकी शिकायतों का निस्तारण किया जाए और कार्यालय में किसी भी काम के लिए आने वाले लोगों के साथ सम्मानजनक तरीके से पेश आएं।
उन्होंने कहा कि इतनी अधिक बारिश होने के बावजूद, भूजल स्तर नहीं बढ़ा है। इसलिए पीने के पानी को लेकर बिल्कुल लापरवाही न बरतें। छह महीने पहले ही 30 नलकूप स्वीकृत किए गए थे, लेकिन अभी तक भी उसके लिए निविदा आमंत्रित नहीं की गई। उन्होंने योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी नहीं देने वाले अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई। तालुक पंचायत सीईओ मनप्पा कट्टीमनी को ऐसे लापरवाह अधिकारियों को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि रेशम विभाग के बारे में अधिकारियों को सभी किसानों को पूरी जानकारी दी जानी चाहिए। विभाग की यह जिम्मेदारी है कि वे हर तरह की जानकारी किसानों को दें, ताकि रेशम के उत्पादन के लिए किसानों में जागरूकता बढ़ाई जा सके। बैठक में तालुक पंचायत अध्यक्ष शिवराज सज्जन, सीईओ मनप्पा कटिमनी व स्थाई समिति के अध्यक्ष आनंद चवाना आदि मौजूद थे।

S F Munshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned