पूर्व मुख्यमंत्री पर्रिकर की याद में जारी करें डाक टिकट

पूर्व मुख्यमंत्री पर्रिकर की याद में जारी करें डाक टिकट
पूर्व मुख्यमंत्री पर्रिकर की याद में जारी करें डाक टिकट

S F Munshi | Updated: 11 Oct 2019, 09:59:34 PM (IST) Hubli, Dharwad, Karnataka, India

पूर्व मुख्यमंत्री पर्रिकर की याद में जारी करें डाक टिकट
-गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने किया केन्द्र सरकार से अनुरोध
पणजी-हुब्बल्ली

पूर्व मुख्यमंत्री पर्रिकर की याद में जारी करें डाक टिकट
पणजी-हुब्बल्ली
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केन्द्र सरकार से गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री व देश के पूर्व रक्षा मंत्री स्व. मनोहर पर्रिकर की याद में डाक टिकट जारी करने का आग्रह किया है। सावंत विश्व डाक दिवस और राष्ट्रीय डाक सप्ताह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। कार्यक्रम में सावंत के अलावा केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे।
सावंत ने कहा कि उन्होंने पर्रिकर की जयंती पर यह विशेष डाक टिकट जारी करने के लिए इंडिया पोस्ट को फोन किया और कहा कि वह इस मामले में केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से संपर्क करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा करना पर्रिकर के प्रति एक बड़ा सम्मान होगा, जिन्होंने राज्य और देश के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। सावंत ने मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री के रूप में पर्रिकर की विभिन्न उपलब्धियों को गिनाया और इस बारे में भी बताया कि डाक टिकट किस तरह से जारी हो सकता है।
सावंत ने यह भी मांग की कि गोवा के लिए एक अलग डाक सर्किल बनाया जाए ताकि यह ग्वालों को केन्द्र सरकार के विभाग में नौकरी दिलाने में एक बड़ा अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि डाक विभाग के गोवा सर्कल में पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के कुछ जिले शामिल हैं, जो गोवन उम्मीदवारों की नौकरी हासिल करने की संभावनाओं को कम कर देता है। उन्होंने कहा कि वे इस बारे में मंत्री से भी संपर्क करेंगे। इसके लिए गोवा में एक अलग सर्कल होना चाहिए, जो कि ग्वालों के लिए और अधिक रोजगार उत्पन्न करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा होने पर स्थानीय लोगों के लिए परीक्षाओं को पास करना और चयनित होना आसान हो जाएगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथियों ने दक्षिण और उत्तरी गोवा के लिए दो डाक वैनों का उद्घाटन भी किया। समारोह में इंडिया पोस्ट के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया और विभागीय कर्मचारियों को भी समारोह में आमंत्रित किया गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned