लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर आज कोल्हापुर बंद

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर आज कोल्हापुर बंद

By: S F Munshi

Published: 11 Oct 2021, 12:58 AM IST

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर आज कोल्हापुर बंद
-महाविकास आघाडी के नेताओं की बैठक
कोल्हापुर
लखीमपुर खीरी में किसानों को अपनी गाड़ी से कुचलक मारने की घटना के विरोध में सोमवार को कोल्हापुर बंद का फैसला महाविकास आघाड़ी के नेताओं की बैठक में लिया गया।
बंद की शुरुआत रविवार रात से होगी जो सोमवार शाम पांच बजे तक चलेगा। बंद से अत्यावश्यक सेवा को छूट दी गई है।
इस बीच रविवार रात आठ बजे शिवाजी चौक से बिंदू चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें पालकमंत्री सतेज पाटील, ग्रामविकास मंत्री हसन मुश्रीफ के साथ कई मान्यवर और कार्यकर्ता शामिल हुए।
इस समय पालकमंत्री सतेज पाटील ने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना से भाजपा सरकार किसान विरोधी है यह स्पष्ट हो रहा है। बहुमत से सत्ता में आई सरकार घटना की अनदेखी कर काम कर रही है। भावनिक विषयों पर भाजपा राजकारण कर रही है जिससे समाज का कोई भी घटक आज सुरक्षित नहीं है।
राष्ट्रीय राजमार्ग भी रहेगा बंद
ग्रामविकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों का हत्याकांड हुआ उसके निषेध में महाविकास आघाड़ी की ओर से बंद रखा गया है। केंद्र सरकार की ओर से किसानों की इस तरह हत्या कर घटना ने आखिरी सीमा पार की है जिसके चलते कार्यकर्ता ग्रामीण परिसर में बंद सफल करें। सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद रखा जाएगा। बंद में सभी शामिल होकर बंद कैसा होना चाहिए यह भी दिखा दें यह आह्वान मंत्री मुश्रीफ ने इस समय किया।
व्यापार-उद्योग रहेंगे बंद
विधायक चंद्रकांत जाधव ने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना बड़ीनिर्दयी है। हुकूमशाह मार्ग से किसानों को कंगाल करने की भाजपा की कोशिश है। इसके चलते बंद में सभी व्यापारी और उद्यमी शामिल होंगे।
सोमवार को शिक्षण संस्थाएं भी बंद रहेंगी ऐसा विधायक जयंत आसगावकर ने बताया। शिवसेना सक्रिय शामिल होगी ऐसा शिवसेना जिलाप्रमुख विजय देवणे ने बताया।
सांसद धैर्यशील माने, विधायक प्रकाश आबिटकर, राज्य नियोजन मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश क्षीरसागर, विधायक राजू आवले ने भी इस समय मार्गदर्शन किया। प्रास्ताविक राष्ट्रवादी काँग्रेस के जिलाध्यक्ष ए.वाय. पाटील ने किया। इस समय जिला परिषद अध्यक्ष राजेश पाटील, शिवसेना जिला प्रवक्ता संजय पवार, गोकुल संचालक सुजित मिणचेकर, शिवसेना शहरप्रमुख जयवंत हारुगले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष आर.के. पोवार, शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष संध्या घोटणे आदि उपस्थित थे। काँग्रेस के शहर अध्यक्ष सचिन चव्हाण ने आभार माना।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned