scriptKolhapur's daughter became a councilor in America | कोल्हापुर की बिटिया बनी अमरीका में पार्षद | Patrika News

कोल्हापुर की बिटिया बनी अमरीका में पार्षद

कोल्हापुर की बिटिया बनी अमरीका में पार्षद

हुबली

Published: November 19, 2021 09:37:40 pm

कोल्हापुर की बिटिया बनी अमरीका में पार्षद
कोल्हापुर
अमेरिका के न्यूजर्सी इलाके में हुए नगरपरिषदीय चुनाव में होपवेल टाउनशिप में पार्षद (काउंसिलर) के तौर पर जिले के जयसिंहपुर की लड़की उर्मिला जनार्दन अर्जुनवाडकर (सौ. उर्मिला अशोक पुरंदरे) जीती है। प्रतिस्पर्धी उम्मीदवार एडवर्ड एम. जॅकोवस्की को एक हजार मतों से हराया है।
होपवेल टाउनशिप के 300 सालों के इतिहास में भारतीय वंश की पहली पार्षद होने का बहुमान उर्मिला को मिला है। उर्मिला जनार्दन अर्जुनवाडकर यह चौथी गली में रहने वाले विजया और जनार्दन दामोदर अर्जुनवाडकर की लडकी है। उनकी स्कूली शिक्षा जयसिंहपुर में हुई है और सांगली के विलिंग्डन महाविद्यालय से स्नातकोत्तर शिक्षा पूरी की है। अब वह अमरीका के न्यूजर्सी राज्य के होपवेल में है। वहां पर 25 सालों से शास्त्रज्ञ के तौर पर कार्यरत है।
न्यूजर्सी में उन्होंने महाराष्ट्रीयन और भारतीय संस्कृति, परंपरा और मराठी भाषा का जतन और संवर्धन के लिए मराठी स्कूल और संस्कार वर्ग की शुरुआत की है। उनकी ओर गणेशोत्सव गए 25 सालों से बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। इसके साथ स्थानीय संस्थान के कार्यों में भी वह शामिल होती है। छह सालों से टाउनशिप की समस्या और प्रशासन का काम वह देख रही है जिससे उनको चुनाव में खड़े रहने का मौका मिला। इस चुनाव में उनको 3701 वोट मिले। उनकी इस सफलता का अलग-अलग स्तरों पर गौरव किया जा रहा है जबकि उनका शपथविधि समारोह जनवरी में होगा।
कोल्हापुर की बिटिया बनी अमरीका में पार्षद
कोल्हापुर की बिटिया बनी अमरीका में पार्षद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोनाGold Rate Today : सोने और चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए आज का रेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.