कोविड की तीसरी लहर का बच्चों पर होगा असर

कोविड की तीसरी लहर का बच्चों पर होगा असर
-गृहमंत्री बसवराज बोम्माई ने कहा
-बच्चों की स्वास्थ्य जांच 25 से
हावेरी

By: Zakir Pattankudi

Published: 09 Jun 2021, 11:54 AM IST

कोविड की तीसरी लहर का बच्चों पर होगा असर
हावेरी
राज्य के गृहमंत्री बसवराज बोम्माई ने कहा है कि कोविड की तीसरी लहर बच्चों पर असर करने की रिपोर्ट के चलते बच्चों के स्वास्थ्य के मजबूत करने के लिए 25 जून से लगातार तीन दिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में बच्चों के स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।
हावेरी में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बोम्माई ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर जून में कम होने की विशेषज्ञों ने राय व्यक्त की है। तीसरी लहर के शुरू होने से पहले बच्चों के स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन कर बच्चों के स्वास्थ्य को सक्षम बनाने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।

जिला अस्पताल में वेंटिलेटर बढ़ाए

हावेरी जिला अस्पताल में इस माह में 50 वेंटिलेटर सुविधाओं को उपलब्ध करने का फैसला लिया गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री से जिले को आठ वेंटिलेटर भेजने की मांग की गई है। सरकार तथा दानदाताओं की मदद से 50 वेंटिलेटर सुविधा उपलब्ध की जाएगी। जिला अस्पताल में 32 वेंटिलेटर की व्यवस्था है, धर्मस्थल से तीन वेंटिलेटर दान किया है। सरकार की ओर से आठ वेंटिलेटर आएंगे। बकाया सरकार तथा दानदाताओं की मदद से न्यूनतम 50 वेंटिलेटर की व्यवस्था जिला अस्पताल में की जाएगी। वेंटिलेटर रखरखाव के लिए जरूरी अतिरिक्त चिकित्सा एवं अर्ध चिकित्सा कर्मचारियों की नियुक्ति तथा जरूरी प्रशिक्षण व्यवस्था भी की जाएगी।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned