बारिश के बाद झील, तालाब लबालब

बारिश के बाद झील, तालाब लबालब
-धान के पौधे बर्बाद
दावणगेरे

By: Zakir Pattankudi

Published: 21 Jul 2021, 11:08 AM IST

बारिश के बाद झील, तालाब लबालब
दावणगेरे
जिले भर शनिवार रात तथा रविवार को हुई भारी बारिश की वजह से झीलों की जलराशि इठलाई उठी है तथा कई तालाब लबालब हो गए हैं।
तेज बारिश से रोपण के लिए तैयार किए गए धान के पौधे बर्बाद हो चुके हैं। तुंगभद्रा नदी लबालब है। होन्नल्ली, हरिहर क्षेत्र में पानी भर चुका है। शनिवार शाम 7 बजे से रविवार सुबह तक बारिश हुई। शहर सहित जिले के कई जगहों पर सड़कों पर पानी जम चुका है। वाहन चालकों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। जालिनगर, शेखरप्पा नगर, नीलम्मन तोट, चिक्मकनहल्ली, चौडेश्वरी नगर सहित कई ढ़लान वाले क्षेत्र में कई घरों में पानी घुस गया है। डीसीएम टाउन शिप, रेणुकामंदिर मार्ग के बगल में शहर के हदडी मार्ग के बाईपास पूल, शामनूर मार्ग के पूल के नीचे पानी भर चुका है।

हाइवे पर पानी

भारी बारिश की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 4 पर आनगोडु के निकट सड़क पर पानी भरने से वाहन चालकों को कई परेशानियों से जूझना पड़ा। ओवरटेक करते वक्त दो वाहनों की बीच भिड़ंत के दौरान अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। इसी समय सामाजिक कार्यकर्ता एम जी श्रीकांत की टीम ने 112 पर जानकारी दी तथा जेसीबी की मदद से पानी का मार्ग बनाया।

मागानहल्ली सड़क पर भर गया है पानी

जिले में शनिवार रात को तेज बारिश होने की वजह से काड्ज्जी - आलूर के नहर भर चुके हैं। रात भर हुई बारिश की वजह से तालुका के कड्लेबालु गांव के जमीन में ट्रैक्टर का आधे से अधिक हिस्सा ज़मीन में धंस गया था। मागानहल्ली - ओबज्जी मार्ग पर कुछ समय तक संपर्क टूट चुका था। कोंडज्जी, तुप्पदहल्ली, हिरेमेगलगेरे तालाब भर चुके हैं। मागानहल्ली तालाब लबालब है। बड़े ही उत्साह से युवक मछली पकड़ते दिखे।

दावणगेरे में सबसे अधिक बारिश

जिला प्रशासन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार दावणगेरे तालुक के काडज्जी में 12 सेंटीमीटर बारिश हुई है। जिले में सबसे अधिक बारिश हुई है। दावणगेरे के अनगोडी में 11, मायकोंड में4 सेंटीमीटर बारिश दर्ज किया गया है। जिले में 31 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस दौरान 9.70 लाख रुपए तक नुकसान होने का अनुमान है।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned