कम नहीं हुए कोरोना के मामले, 14% संक्रमण दर, लॉकडाउन ही विकल्प

जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा है कि शिवमोग्गा जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से जारी लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाया जाएगा हालांकि कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या में धीरे-धीरे से कमी आ रही है।

By: MAGAN DARMOLA

Updated: 15 Jun 2021, 08:10 PM IST

शिवमोग्गा. जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा है कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से जारी लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाया जाएगा। वे रविवार शाम जिलाधिकरी कार्यालय में लॉकडाउन को आगे भी जारी रखना है या नहीं इस विषय पर चर्चा करने के लिए विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या में धीरे-धीरे से कमी आ रही है। शिवमोग्गा में अभी भी संक्रमितों की संख्या 13 प्रतिशत के आसपास है। भद्रावती में 10 प्रतिशत तक पॉजिटिविटी की मात्रा है। इसके चलते एक सप्ताह तक लॉकडाउन जारी रखने की सहमति सभी संगठन और लोकप्रतिनिधि दे चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार आवश्यक वस्तुओं के व्यापार को ही सुबह 6 बजे से 8 बजे तक जो अनुमति दी गई थी उसे अब एक घंटे तक बढ़ाया गया है।

औद्योगिक इकाईयों की गतिविधियों को भी जैसा अभी चल रहा है इसी तर्ज पर अनुमति दी गई है। थोक व्यापार के लिए शनिवार सुबह 6 बजे से नौ बजे तक अनुमति दी गई है। सुपारी मंडी में थोक व्यापार करने वालों तथा टेंडर में शामिल होने वालों को पास उपलब्ध करवाया जाएगा। एपीएमसी में सुबह 6 बजे से 8 बजे तक कारोबार चलाने की अनुमति दी गई है।

जिले में चिन्हित लाभार्थियों को कोरोना के टीके लगाने की प्रक्रिया चल रही है। आगामी दिनों में प्रत्येक को व्यवस्थित रूप से सभी को टीके लगाए जाएंगे। इस अवसर पर विधायक अरग ज्ञानेन्द्र, अशोक नायक, आयनूरु मंजुनाथ, प्रसन्न कुमार, जिलाधिकारी केबी शिवकुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned