scriptकम नहीं हुए कोरोना के मामले, 14% संक्रमण दर, लॉकडाउन ही विकल्प | Lockdown will be extended in Shivamogga by 7 days | Patrika News

कम नहीं हुए कोरोना के मामले, 14% संक्रमण दर, लॉकडाउन ही विकल्प

locationहुबलीPublished: Jun 15, 2021 08:10:15 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा है कि शिवमोग्गा जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से जारी लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाया जाएगा हालांकि कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या में धीरे-धीरे से कमी आ रही है।

positivity

कम नहीं हुए कोरोना के मामले, 14% संक्रमण दर, लॉकडाउन ही विकल्प,कम नहीं हुए कोरोना के मामले, 14% संक्रमण दर, लॉकडाउन ही विकल्प

शिवमोग्गा. जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा है कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से जारी लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाया जाएगा। वे रविवार शाम जिलाधिकरी कार्यालय में लॉकडाउन को आगे भी जारी रखना है या नहीं इस विषय पर चर्चा करने के लिए विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या में धीरे-धीरे से कमी आ रही है। शिवमोग्गा में अभी भी संक्रमितों की संख्या 13 प्रतिशत के आसपास है। भद्रावती में 10 प्रतिशत तक पॉजिटिविटी की मात्रा है। इसके चलते एक सप्ताह तक लॉकडाउन जारी रखने की सहमति सभी संगठन और लोकप्रतिनिधि दे चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार आवश्यक वस्तुओं के व्यापार को ही सुबह 6 बजे से 8 बजे तक जो अनुमति दी गई थी उसे अब एक घंटे तक बढ़ाया गया है।

औद्योगिक इकाईयों की गतिविधियों को भी जैसा अभी चल रहा है इसी तर्ज पर अनुमति दी गई है। थोक व्यापार के लिए शनिवार सुबह 6 बजे से नौ बजे तक अनुमति दी गई है। सुपारी मंडी में थोक व्यापार करने वालों तथा टेंडर में शामिल होने वालों को पास उपलब्ध करवाया जाएगा। एपीएमसी में सुबह 6 बजे से 8 बजे तक कारोबार चलाने की अनुमति दी गई है।

जिले में चिन्हित लाभार्थियों को कोरोना के टीके लगाने की प्रक्रिया चल रही है। आगामी दिनों में प्रत्येक को व्यवस्थित रूप से सभी को टीके लगाए जाएंगे। इस अवसर पर विधायक अरग ज्ञानेन्द्र, अशोक नायक, आयनूरु मंजुनाथ, प्रसन्न कुमार, जिलाधिकारी केबी शिवकुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो