महानगर निगम के अधिकारियों ने हटाया अतिक्रमण

महानगर निगम के अधिकारियों ने हटाया अतिक्रमण

By: S F Munshi

Updated: 29 Dec 2020, 06:17 PM IST

महानगर निगम के अधिकारियों ने हटाया अतिक्रमण
हुब्बल्ली
महानगर निगम ने वाणिज्य नगरी हुब्बल्ली में फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तेज कर दी है। मंगलवार तडक़े हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।
हुब्बल्ली की मधुरा कॉलोनी, रमेश भवन व शाह बाजार से अतिक्रमण हटाया गया। सडक़, फुटपाथ व पार्किंग की जमीन का अतिक्रमण करने वालों को महानगर निगम के अधिकारियों ने झटका दिया। ठेलों, टीन की दुकानों, चाट सेंटरों को हटाया।
कई वर्षों से फुटपाथ तथा पार्किंग की जगह का अतिक्रमण करने से राहगीरों तथा वाहन चालकों को समस्या हो रही थी। इसके चलते जिलाधिकारी के आदेश पर हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम के अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाया।
शहर की अधिकतर सडक़ों की फुटपाथ का अतिक्रमण करने के बाद भी इससे कोई संबंध ही नहीं है समझ कर हाथ पर हाथ धरे खामोश बैठे महानगर निगम ने आखिरकार सतर्क होकर कार्रवाई करने का फैसला लिया। अधिकतर सडक़ों पर कई वर्षों से फुटपाथ ही नजर नहीं आ रहे थे। इससे लोगों को सडक़ पर चलने की स्थिति निर्माण हुई थी। लोगों की ओर से कई बार महानगर निगम आंख मूंदे बैठा था।
इससे सतर्कता कार्रवाई शुरू की है। वाणिज्य नगरी की प्रमुख सडक़ों पर फुटपाथ पर स्थित ठेलों को हटाया जा रहा है। दुकानों के सामने अतिरिक्त कब्जा की गई जमीन से भी कब्जा हटाया जा रहा है। पुलिस की मदद से चल रही कार्रवाई में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं हुई। महानगर निगम कर्मी, कुदाली, सब्बल के साथ कार्रवाई पर उतरे। इससे तंग सडक़ें अब बड़ी नजर आ रही हैं।
अंग्रेजी में लिखे बोर्ड हटाए
हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम कार्यक्षेत्र में आने वाले व्यापारिक प्रतिष्ठानों तथा कार्यालयों में कन्नड़ नेम बोर्ड नहीं लगाए प्रतिष्ठानों पर महानगर निगम के अधिकारियों ने छापा मारकर नेम बोर्ड हटाये।
शहर के गोकुल रोड, कोप्पिकर रोड समेत कन्नड़ नेम बोर्ड लगाने का महानगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी श्रीधर दंडेप्पनवर के नेतृत्व में नोटिस जारी किया गया था। इसके बावजूद कन्नड़ नेम बोर्ड को प्राथमिकता नहीं देकर अन्य भाषा में बोर्ड लगाए व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर महानगर निगम के अधिकारियों ने छापा मार कर नेम बोर्ड हटाए और 60 प्रतिशत कन्नड़ लोगों को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned