हर तालुक में मिनी खेल भवन निर्माण होगा

हर तालुक में मिनी खेल भवन निर्माण होगा
-केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Published: 06 Jan 2020, 07:56 PM IST

हर तालुक में मिनी खेल भवन निर्माण होगा
हुब्बल्ली
केंद्रीय संसदीय मामलात, कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि धारवाड़ जिले के हर तालुक में एक मिनी खेल भवन का निर्माण करने का उद्देश्य है।
जोशी हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्टसिटी योजना के तहत निर्मित तरणताल, स्मार्ट हेल्थ, स्मार्ट स्कूल योजनाओं का उद्घाटन तथा नई योजना बेंगेरी तथा उणकल सब्जी मंडी निर्माण, बहुमंजिला पार्किंग योजना, स्मार्ट रोड कार्य पैकेज 5, 6, पुटाणी रेल (बच्चों की रेल) योजना का शिलान्यास कर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के ओलंपिक्स में भारत पदक जीतने की सूची में दो अंक पार करने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। इसके चलते खेलों के लिए केंद्र सरकार अधिक प्रोत्सह दे रही है। हुब्बल्ली में सौ करोड़ रुपए लागत के तथा धारवाड़ में तीन करोड़ रुपए लागत के खेल भवन निर्माण होंगे।
जोशी ने कहा कि जुड़वां शहर के हर जगह सीआरएफ अनुदान में सड़क निर्माण की गई है। महानगर निगम की ओर से किए गए कार्यों को केंद्र सरकार ने किया है। सड़कों को धूल मुक्त करने तथा कचरा हटाकर महानगर को सुंदर बनाने का कार्य को तो महानगर निगम को करना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा कि पिछली सरकार की ओर से रोकी गई जुड़वां शहर की सड़क निर्माण योजनाओं को मौजूदा राज्य सरकार ने शुरू किया है। धारवाड़ जिले भर में विकास का पर्व आरम्भ हुआ है। हर गांव में पेयजल योजना, सिंचाई योजना के साथ हुब्बल्ली-धारवाड़ में मूलभूत सुविधाओं के विकास का आगाज हुआ है।
शेट्टर ने कहा कि 14 फरवरी को हुब्बल्ली में पूंजी निवेशकों की बैठक होगी। मुम्बई में उद्यमियों से मुलाकात की गई है। हैदराबाद के उद्यमियों को आमंत्रित किया जाएगा।
विधायक अरविंद बेल्लद, विधान परिषद सदस्य प्रदीप शेट्टर, महानगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्टसिटी कम्पनी प्रबंध निदेशक शकील अहमद, विशेष अधिकारी एसएच नरेगल, पूर्व महापौर सुधीर सराफ, डीके चौहाण, वीरण्णा सवडी, पूर्व पार्षद शिवानंद मुत्तण्णवर, उमेश कौजगेरी, शिवु मेणसिनकाई, महेश बुर्ली, लक्ष्मण गंडगालेकर, उमेश कौजगेरी, राजण्णा कोरवी आदि उपस्थित थे।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned