विधायक सिल्वेरा पर अवैध रूप से मछली पकडऩे का आरोप

विधायक सिल्वेरा पर अवैध रूप से मछली पकडऩे का आरोप
पणजी

S F Munshi

December, 2009:28 PM

विधायक सिल्वेरा पर अवैध रूप से मछली पकडऩे का आरोप
पणजी
महाराष्ट्र की समुद्री सीमा में घुस कर अवैध रूप से मछली पकडऩे के आरोप में भाजपा विधायक फ्रांसिस सिल्वेरा पर मालवण तहसीलदार ने ३ लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इस दौरान अधिकारियों ने मौके से मछली पकडऩे की नाव, एलईडी सहित २ करोड़ रुपए मूल्य का सामान जब्त किया है।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र तथा गोवा की समुद्री सीमा में एलईडी सिस्टम से मछली पकडऩे पर पूर्ण पाबंदी है। बावजूद इसके विधायक फ्रांसिस के स्वामित्व वाली मोटर चालित नाव का मछली पकडऩे की नाव का उपयोग मछली पकडऩे के लिए किया जा रहा था।

सिलेंडर फटने से घर का सामान राख
पणजी
पोंडा के निकट सावयीवेरे स्थित एक मकान में सिलेंडर फटने से घर का सामान जलकर राख हो गया। आनंदी गावडे के मकान में हादसा गुरुवार सुबह १० बजे हुआ। संयोग से उस वक्त घर के सभी सदस्य बाहर गए थे वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

डॉ. लोबसांग का बौद्ध भिक्षु ने किया स्वागत
सिरसी/कारवार
प्रवासी तिब्बत सरकार के प्रधानमंत्री डॉ. लोबसांग सांगै गुरुवार को मुंडगोड़ स्थित तिब्बती कॉलोनी में पहुंचे। बौद्ध भिक्षु ने उनका स्वागत किया। इस दौरान वहां दलाईलामा के मुंडगोड़ प्रतिनिधि लाग्फात्सिरिंग भी उपस्थित थे।


बौद्ध दर्शन में चर्चा शिक्षा के अभ्यास को प्राथमिकता
सिरसी-कारवार
तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने कहा कि बौद्ध दर्शन में चर्चा शिक्षा के अभ्यास को प्राथमिकता दी गई है।
वे मुंडगोड के तिब्बती लामा कैंप १ स्थित गादेन शारत्से बौद्धमठ में भिक्षुओं की चर्चा शिक्षा परीक्षा के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भिक्षुओं की चर्चा शिक्षा परीक्षा में शामिल होकर उनकी प्रतिभा देख वे काफी खुश हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ तिब्बती संन्यासी व भिक्षु उपस्थित थे।


शांतिनिकेतन का वार्षिक समारोह आज
हुब्बल्ली
शहर के शांतिनिकेतन अंग्रेजी विद्यालय का वार्षिक समारोह शनिवार शाम साढ़े चार बजे विद्यालय प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में नवलगुंद के विधायक शंकर पाटील मुनेनकोप्पा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इस दौरान उद्योगपति जयंतीलाल साकरिया, चिकित्सक डॉ. गुरुराज बी. सत्तुर भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भंवरलाल सी. जैन करेंगे। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. कैथरीन दिनेश भी मौजूद रहेंगी।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned