वैक्सीन लगवाने निर्धारित संख्या से अधिक लोग पहुंचे, मची अफरा-तफरी

  • बिना टोकन पहुंचे लोगों को पुलिस ने वापस भेजा

By: Ram Naresh Gautam

Published: 13 May 2021, 06:29 PM IST

दावणगेरे. चिगटेरी जिला अस्पताल के वैक्सीन केंद्र में 18 वर्ष आयु पार सभी को कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद में मंगलवार को अधिक संख्या में लोगों के आने से उलझन पैदा हुई।

एक दिन में 150 लोगों को ही वैक्सीन देने की बात करने के बाद भी लोगों ने वैक्सीन के लिए उत्पात मचाया। इसके चलते पुलिस ने हस्तक्षेप कर हालात पर काबू पाया।

ऑनलाइन पंजीयन करने वाले सभी को वैक्सीन मिलेगा जानकर आए थे। 150 तक सिरियल संख्या प्राप्त करने वाले एक कतार में खड़े थे तो दूसरी कतार में दूसरे खड़े थे।

इनके बीच ही झगड़ा शुरू हो गया। बिना किसी दूरी के भीड़ जमा हो गई। उलझन के हालात पैदा हुए। इस दौरान पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए बिना टोकन वालों को वापस घर भेज दिया।

चिगटेरी जिला मात्र 18 वर्ष आयु पार वालों को वैक्सीन दिया जा रहा है, जिससे उलझन पैदा हुई। लोगों ने सभी प्राथमिक केंद्रों में वैक्सीन लगाने की मांग की।


ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की समस्या
लोगों का कहना है कि 18 वर्ष आयु पार वालों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहले ऑनलाइन पंजीयन करवाना चाहिए। पंजीयन आसानी से हो रहा है।

पंजीयन करवाने के बाद दिन तथा केंद्र को बुक करना चाहिए परन्तु बुकिंग करना ही समस्या बना हुआ है। स्लॉट खोलने के कुछ ही मिनटों में बुक्ड दिखा रहा है।

अन्य दिनों में बुक करने को जाने पर नो सेशन अवेलेबल आ रहा है। बुकिंग कर के आने वालों को ही वैक्सीन देने के स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश दिए हैं। इसके चलते समस्या हो रही है।

Corona virus
Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned