scriptMorning walk in stadium, APMC premises | स्टेडियम, एपीएमसी परिसर में ही करते हैं मॉर्निंग वॉक | Patrika News

स्टेडियम, एपीएमसी परिसर में ही करते हैं मॉर्निंग वॉक

स्टेडियम, एपीएमसी परिसर में ही करते हैं मॉर्निंग वॉक

हुबली

Published: January 28, 2022 12:23:19 am

स्टेडियम, एपीएमसी परिसर में ही करते हैं मॉर्निंग वॉक
-एक भी व्यवस्थित उद्यान नहीं होने से लोग परेशान
दावणगेरे
लगभग दो लाख मतदाताओं वाले विधानसभा क्षेत्र होन्नाली में तथा हालही में नगर सभा के तौर पर उन्नयन हुए होन्नाली में बताने योग्य एक भी सुसज्जित उद्यान नहीं है।
आजादी के 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं। तालुक में लगभग 15 से अधिक विधायक अब तक अपना कार्यकाल पूरा कर चले गए परन्तु किसी को भी लोगों के लिए बेहद जरूरी वाकिंग पाथ की सुविधा वाले उद्यान निर्माण करने की सोच नहीं आई, जो यहां के लोगों में नाराजगी का सबब बना हुआ है।
शहर स्थित तालुक स्टेडियम के समीप केवल 4.20 गुंटा जमीन पर बच्चों तथा महिलाओं के लिए एक छोटा उद्यान निर्माण किया गया है। इसमें सबसे कम सुविधाएं हैं। छह लाख रुपए लागत के अनुदान में विधायक एमपी रेणुकाचार्य ने यहां उपकरणों की व्यवस्था की है। इसके अलावा होन्नाली क्षेत्र में कोई पार्क ही नहीं है।
किसी को मॉर्निग या ईवनिंग वाक के जाना हो तो सभी तड़के तथा शाम को शहर स्थित तालुक स्टेडियम तथा बगल में स्थित एपीएमसी यार्ड में वाकिंग के लिए जाते हैं। वहीं कुछ लोग शहर के मुख्य सड़क या फिर राज्य राजमार्ग को ही वाकिंग पाथ बनाया है। तालुक स्टेडियम में खिलाडिय़ों, युवाओं तथा महिलाओं के लिए जिम की सुविधा उपलब्ध की गई है। वहां कुछ उपकरण हैं।
होन्नाली नगर सभा क्षेत्र में सार्वजनिक अस्पताल के बाएं भाग में स्थित 1.20 एकड़ जमीन को दसियों वर्ष पूर्व ही पार्क के लिए आरक्षित किया गया था परन्तु तब पार्क नहीं बना। होन्नाली के समीप के हिरेकल्मठ तालाब के आसपास पार्क निर्माण करने के उद्देश्य से 14 करोड़ रुपए अनुदान मंजूर हुआ है। यहां सुंदर पार्क निर्माण करने के बारे में तैयारी कर ली गई है। मदनभावी के समीप ट्री पार्क निर्माण करने का उद्देश्य भी है। इसके लिए योजना तैयार होने के बारे में विधायक रेणुकाचार्य ने पूर्व में बताया था। इसका अभी तक क्रियान्वयन नहीं हुआ है।
प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए
होन्नाली जैसे नगर दिन ब दिन विकसित हो रहे हैं। इसके हिसाब से मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं। वृध्दों, नागरिक, महिलाओं को वाकिंग के लिए स्टेडियम को छोड़ें तो दूसरी व्यवस्था नहीं है। कुछ तनाव दूर करने को जाने के लिए उद्यान अधिक मदद को आते हैं परन्तु होन्नाली में इस प्रकार आकर तनाव दूर करने के लिए उद्यान ही नहीं हैं। इस बारे में नगर सभा प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए।
-बीआर मुहम्मदनूरुल्लाह, मालिक, अपोलो मेडिकल शॉप
विधायक तथा नगरसभा करे विचार
नगर में 25 हजार से अधिक आबादी है। अब हिरेकल्मठ तथा देवनायकनहल्लियों को शामिल कर नगर सभा का गठन किया गया है। इसके चलते लगभग 30 हजार आबादी वाले होन्नाली नगर सभा क्षेत्र में इन लोगों को अपने परिवार समेत आकर बैठकर समय बिताने के लिए उद्यान नहीं है। बच्चों को मनोरंजन व खेलने के लिए भी एक अच्छी जगह नहीं है। इस बारे में विधायक तथा नगरसभा को विचार कर शीघ्र ही उद्यानों के निर्माण के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।
-विनय एम वग्गर, निवासी, देवनायकनहल्ली
हिरेकल्मठ तालाब के पास उद्यान निर्माण
होन्नाली के समीप स्थित हिरेकल्मठ के तालाब का विकास तथा उद्यान निर्माण से संबंधित विधायक ने अनुदान मंजूर करवाया है। शीघ्र यहां उद्यान का निर्माण होगा। भू परिवर्तन के संबंध में निर्धारित आरक्षित एक, दो या फिर तीन गुंटा जमीन पर छोटे पार्कों का निर्माण करने का उद्देश्य है। इस जमीन पर भविष्य में आवासीय डिजाइनों के विकसित होने पर नगरसभा अनुदान के तहत उद्यानों को विकसित कर सार्वजनिक इस्तेमाल के लिए दिया जाएगा।
-पंपापति नायक, मुख्य अधिकारी, होन्नाली नगरसभा
स्टेडियम, एपीएमसी परिसर में ही करते हैं मॉर्निंग वॉक
स्टेडियम, एपीएमसी परिसर में ही करते हैं मॉर्निंग वॉक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.