script

देश का भविष्य संवारेगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति

locationहुबलीPublished: Oct 30, 2021 12:45:13 am

Submitted by:

S F Munshi

देश का भविष्य संवारेगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति

देश का भविष्य संवारेगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति

देश का भविष्य संवारेगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति

देश का भविष्य संवारेगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति
-उच्च शिक्षा मंत्री अश्वत्थ नारायण ने कहा
बल्लारी
उच्च शिक्षा मंत्री अश्वत्थ नारायण ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति देश के भविष्य को ध्यान में रखते जारी की गई है। यह शिक्षा नीति देश का भविष्य संवारेगी। अल्पसंख्यकों को इस बारे में आपत्ति नहीं जतानी चाहिए। इस बारे में उन्हें समझाया भी गया है। अधिनियम के तहत किसी को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। कई लोग जान बूझकर उलझनें खड़ी करने का प्रयास कर रहे हैं।
वे बल्लारी में विजयनगर श्रीकृष्ण देवराय विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित में शिक्षा नीति पर संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।
बाद में पत्रकारों से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि मणिपाल बलात्कार मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने राज्य में दोनों उपचुनावों में भाजपा उम्मीदवारों के जीतने की उम्मीद जताई।
————————————————————-

शीघ्र करें सकाल योजना के आवेदनों का निस्तारण
-जिलाधिकारी सुंदरेश बाबू ने दिए निर्देश
गदग
जिलाधिकारी एम. सुंदरेश बाबू ने सकाल योजना के अंतर्गत निर्धारित समय पर आवेदनों का निपटान करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
वे जिलाधिकारी कार्यालय के सभागृह में सकाल योजना की जिला स्तरीय प्रगति जांच बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सकाल योजना के अंतर्गत आवेदन के साथ साथ दस्तावेज भी स्वीकार किए जाने चाहिए । सकाल योजना के अंतर्गत निर्धारित योजना के अंतर्गत आवेदनों को बेवजह तिरस्कृत न करने तथा स्वीकार किए गए आवेदनों का निपटान समय पर करने को कहा। उन्होंने समय पर आवेदनों का निपटान न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ ठोस कदम उठाने की चेतावनी दी। उन्होंने समाज कल्याण, नगर परिषद, केएसआरटीसी विभाग के अधिकारियों को सकाल योजना से संबंधित आवेदनों का निपटान शीघ्र करने को कहा। नोडल अधिकारी ने जानकारी दी कि अक्टूबर 2021 में सकाल योजना के अंतर्गत 44 हजार 78 आवेदन स्वीकार किए गए हैं।
अपर जिलाधिकारी सतीश कुमार एम. ने विभाग के अधिकारियों को सकाल योजना के अंतर्गत आवेदनों का निपटान शीघ्र करने को कहा।
बैठक में जिला पंचायत कार्यकारी बी. कल्लेश, क्रीड़ा तथा युवा अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक बी.बी. विश्वनाथ, बागवानी विभाग के उपनिदेश बिरादर, कन्नड व संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक वीरय्या स्वामी हिरेमठ सहित कई उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो