स्मार्ट मैदान के लिए चाहिए सौ करोड़ रुपए

स्मार्ट मैदान के लिए चाहिए सौ करोड़ रुपए
-केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत मिलना है अनुदान
हुब्बल्ली

स्मार्ट मैदान के लिए चाहिए सौ करोड़ रुपए
हुब्बल्ली
केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत शहर के गोकुल रोड स्थित आरएम लोहिया नगर में प्रस्तावित विशाल खेल कॉम्पलेक्स का निर्माण हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्टसिटी कम्पनी के अनुदान में विलंब के चलते लटका हुआ है।
खेलो इंडिया योजना के तहत खेल भवन के लिए केंद्र सरकार ने पिछले वर्ष 11.50 करोड़ रुपए मंजूर किया था, इसमें 3.50 करोड़ रुपए की जारी की गई है।

दस एकड़ जमीन का आरक्षित

अधिकारियों का कहना है कि खेल भवन के लिए महानगर निगम ने शहर के गोकुल रोड के आरएम लोहिया नगर स्थित श्री प्रकाश इंग्लिश एवं कन्नड़ मीडियम स्कूल के बगल में दस एकड़ जमीन का आरक्षित किया है। इस खेल काम्पलेक्स के लिए हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्टसिटी कम्पनी की ओर से सौ करोड़ रुपए अनुदान की मांग की गई है। स्मार्टसिटी प्रशासन मंडल ने हालही में तीस करोड़ रुपए देने पर राजी हुआ है। स्मार्टसिटी की ओर से सौ करोड़ रुपए देने पर कुल 111.50 करोड़ रुपए की लागत में विशाल खेल भवन का निर्माण होगा।

खेलों के लिए जरूरी सुविधा होगी

स्केटिंग पाथ, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, हॉकी, कबड्डी समेत सभी प्रकार के इंडोर व आउटडोर खेलों के लिए जरूरी सुविधाओं का इस खेल भवन में निर्माण किया जाएगा। खेलों के प्रशिक्षण देने के साथ प्रतियोगिताओं को भी आयोजित करने की योजना है।

दो माह बाद निविदा प्रक्रिया आरम्भ होने की उम्मीद

इसके साथ खेल सामानों को बेचने वाले शोरूम, बच्चों को प्रशिक्षण के लिए लाने वाले अभिभावकों की खातिर विश्राम कक्ष, कैंटीन, योग प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इस खेल भवन के ब्ल्यूप्रिंट को तैयार करने का कार्य चल रहा है। दो माह बाद निविदा प्रक्रिया आरम्भ होने की उम्मीद है। इस खेल भवन के लिए आरक्षित मैदान पर पेड़, पौधे, झाडिय़ां उगी हैं, मैदान भी समतल नहीं है। मैदान को समतल बनाने के बाद ही खेल भवन कार्य आरम्भ होगा।

प्रस्ताव सौंपा है

हुब्बल्ली में प्रस्तावित खेलो इंडिया मैदान का निर्माण स्मार्ट सिटी योजना के तहत क्रियान्वित होगा। इसके चलते स्मार्टसिटी कम्पनी को सौ करोड़ रुपए का मांग को लेकर प्रस्ताव सौंपा गया है।
-प्रहलाद जोशी, केंद्रीय मंत्री, संसदीय मामलात, कोयला एवं खान

बकाया राशि देने की उम्मीद है

खेलो इंडिया मैदान के लिए स्मार्टसिटी ने तीस करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। आगामी दिनों में बकाया राशि देने की उम्मीद है।
-अरविंद बेल्लद, विधायक

30 करोड़ रुपए जारी करने की मंजूरी

हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्ट सिटी कम्पनी के प्रशासन मंडल की बैठक में खेलो इंडिया मैदान के लिए तीस करोड़ रुपए जारी करने को मंजूरी दी गई है।
-एसएच नरेगल, विशेष अधिकारी, हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्टसिटी कम्पनी

Zakir Pattankudi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned