महानगर निगम अधिकारियों की लापरवाही

महानगर निगम अधिकारियों की लापरवाही
-नीलिजिन सीसी रोड निर्माण कार्य अधर में
-लोगों को हो रही परेशानी
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Published: 07 Mar 2020, 08:17 PM IST

महानगर निगम अधिकारियों की लापरवाही
हुब्बल्ली
सीआरएफ (केंद्रीय सड़क कोष) अनुदान के तहत हुब्बल्ली के नीलिजिन रोड पर चल रहा सीमेंट कंक्रीट (सीसी) सड़क निर्माण कार्य महानगर निगम अधिकारियों की लापरवाही के कारण आधे को ही रुका हुआ है।
इस सड़क के एक छोर पर महानगर निगम की ओर से निर्माणाधीन भूमिगत मलजल निकासी कार्य पूरा नहीं होने के कारण लोकनिर्माण विभाग के राष्ट्रीय राजमार्ग प्रभाग के अधिकारी सीमेंट सड़क कार्य नहीं कर पा रहे हैं।
न्यू कॉटन मार्केट से चन्नम्मा सर्कल को जोडऩे वाले नीलिजिन रोड के बाएं ओर सीमेंट रोड निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और वाहन यातायात भी शुरू हुआ है परन्तु इस सड़क के दाएं किनार पर महानगर निगम की लापरवाही के कारण सीमेंट रोड कार्य शुरू करना संभव नहीं हो पा रहा है। इस सड़क के बाएं किनारे पर महानगर निगम की ओर से 14 लाख रुपए की लागत में भूमिगत मलजल निकासी निर्माण किया गया है। 10 से 12 फीट गहरा गड्ढा खोदकर, पाइप बिछाए गए हैं परन्तु भूमिगत मलजल निकासी निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढों को बंद करने का कार्य सही तौर पर नहीं हुआ है। केवल मिट्टी डालकर बंद किया गया है। इस पर सीमेंट की सड़क बनाने पर सड़क के ढहने का खतरा है। इस लिए रेत डालकर, गड्ढे को मजबूत तौर पर बंद करने की लोकनिर्माण विभाग के राष्ट्रीय राजमार्ग प्रभाग के अधिकारी मांग कर रहे हैं।

इनका कहना है

महानगर निगम ने 480 मीटर लंबे भूमिगत मलजल निकासी के गड्ढे को तीन लाख रुपए की लागत में रेत, कंक्रीट डालकर मजबूत करने का फैसला लिया है। बुधवार से कार्य शुरू हुआ है। एक सप्ताह में कार्य पूरा होगा। इसके बाद सीमेंट सड़क निर्माण कार्य शुरू होगा। भूमिगत मलजल निकासी निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे को रेत, कंक्रीट डालकर मजबूत करने के लिए आयुक्त ने मंजूरी दी है। इस कार्य को पूरा करने के लिए कम से कम एक सप्ताह चाहिए।
-आनंद झुलकी, सहायक आयुक्त, महानगर निगम क्षेत्रीय कार्यालय संख्या 5

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned