कांग्रेस-जद (एस) में राज्यसभा का उम्मीदवार उतारने की योग्यता नहीं

कांग्रेस-जद (एस) में राज्यसभा का उम्मीदवार उतारने की योग्यता नहीं
-मुख्यमंत्री येडियूरप्पा ने कहा
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Published: 03 Dec 2019, 08:08 PM IST

कांग्रेस-जद (एस) में राज्यसभा का उम्मीदवार उतारने की योग्यता नहीं
-मुख्यमंत्री येडियूरप्पा ने कहा
हुब्बल्ली
बहुमत हासिल करने की बातें करने वाली कांग्रेस-जद (एस) में राज्यसभा के लिए उम्मीदवार उतारने की योग्यता नहीं है। राज्यसभा के लिए दोनों पार्टियों की ओर से उम्मीदवार नहीं उतारना उपचुनाव में हार स्वीकारने जैसा है। राज्यसभा के लिए भाजपा के राममूर्ति निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। एकजुटता की बात करने वाले कांग्रेस-जद (एस) नेताओं ने हार मान ली है। ये विचार मंगलवार को हुब्बल्ली हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान व्यक्त किए।
येडियूरप्पा ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा के पक्ष में समर्थन व्यक्त हो रहा है। सभी 15 विधानसभा सीटों पर हमारी जीत पक्की है। उपचुनाव के बाद राज्य में भाजपा सरकार और अधिक मजबूत होगी। नौ दिसम्बर तक प्रतीक्षा की जिए। तब तक तो कांग्रेस-जद (एस) खामोश रहें।

फरवरी में पेश करेंगे बजट

येडियूरप्पा ने कहा कि फरवरी में बजट पेश किया जाएगा। वह किसान बजट होगा। किसानों को संकट से उबार कर सुकून से जीवन बिताने योग्य बनाया जाएगा। आगामी बजट में नई योजनाओं को घोषित करने के प्रयास किए जाएंगे। येडियूरप्पा इस्तीफा देंगे इस प्रकार के बयान निराधार हैं। कांग्रेस नेताओं ने ही सिध्दरामय्या से विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा देने की मांग की है। सिध्दरामय्या को शांत रहना चाहिए, इन्हें कोई भी ना छेड़े।

कांग्रेस-जद (एस) में एकजुटता नहीं

कांग्रेस- जद (एस) एकजुटता की बात कर रहे हैं परन्तु जमीनी तौर पर एकजुटता नजर नहीं आ रही है। कुमारस्वामी एक बयान देते हैं तो देवेगाड़ा एक अलग बयान देते हैं। इस पर प्रतिक्रिया देना नहीं चाहता। जनता मान रही है कि येडियूरप्पा स्थिर सरकार देंगे। सभी 15 विधानसभा सीटों की जनता उपचुनाव में उम्मीद से बढ़ कर समर्थन दे रही है। 15 क्षेत्रों में दो चरण का प्रचार किया है। भाजपा के पक्ष में लहर है, इसके चलते सभी 15 क्षेत्रों में हमारी जीत होगी।

मुख्यमंत्री का स्वागत करने नहीं पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री येडियूरप्पा के स्वागत के लिए एक भी स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता हुब्बल्ली हवाई अड्डे पर नहीं था। जिलाधिकारी, उपविभागीय अधिकारी, आयुक्त तथा अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद येडियूरप्पा हेलीकॉप्टर में ईंधन भरवा कर हुब्बल्ली हवाई अड्डे से बेंगलूरु के लिए रवाना हुए।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned