कांग्रेस के इतिहास को कोई नहीं बदल सकता

कांग्रेस के इतिहास को कोई नहीं बदल सकता

By: S F Munshi

Published: 11 Jan 2021, 11:13 PM IST

कांग्रेस के इतिहास को कोई नहीं बदल सकता
-केपीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा
हुब्बल्ली
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस (केपीसीसी) अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा है कि बेंगलूरु व मैसूरु संभाग के कांग्रेस के सम्मेलन सफल हुए हैं। बेलगावी संभाग का सम्मेलन हुब्बल्ली में चल रहा है। हम संकल्प लेने के लिए यहां एकत्रित हुए हैं।
शहर में सोमवार को बेलगावी संभाग स्तर के संकल्प सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए डी.के. शिवकुमार ने कहा कि वर्ष 2021 आंदोलन का वर्ष है। इसे संघर्ष का वर्ष घोषित किया गया है। देश व रा’य में क्या चल रहा है हम सभी जानते हैं। कांग्रेस मासग्रेड पार्टी बन गई है, जिसे अब केडर ग्रेड पार्टी बनाना चाहिए। कार्यकर्ताओं जि?मेदारी कैसे देनी चाहिए, उन्हें किस प्रकार कार्य करना चाहिए। इस बारे में चर्चा की है। कांग्रेस पार्टी आंदोलन करती आई पार्टी है। पार्टी के इतिहास को कोई भी बदल नहीं सकता। देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्व. जवाहरलाल नेहरू ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी के लक्ष्य को भूलने पर हार पक्की है। नेताओं को तैयार होना चाहिए। इस कार्य को हम करेंगे। यहां जो आए हैं वे कार्यकर्ता नहीं हैं सभी नेता ही हैं, अवसरों का सृजन करने पर मात्र आप भी नेता बन सकते हैं। आपकी समस्याओं को जानने के लिए यहां मंच उपलब्ध किया जाएगा। आप के कार्यों के बारे में हमने पहले ही रिपोर्ट की है।
सम्मेलन में विपक्ष के नेता सिध्दरामय्या, विधान परिषद में विपक्ष के नेता एसआर पाटील, केपीसीसी कार्याध्यक्ष सतीश जारकिहोली, ईश्वर खंड्रे, सलीम अहमद, पूर्व मंत्री एमबी पाटील, आर.वी. देशपांड़े, रामलिंगा रेड्डी, केबी कोलिवाड, लक्ष्मी हेब्बालकर, अंजलि निंबालकर, प्रसाद अब्बय्या, श्रीनिवास माने, कुसुमावती शिवल्ली, अल्ताफ हुसैन हल्लूर, अनिलकुमार पाटील, रजत उल्लागड्डिमठ समेत कई नेताओं ने भाग लिया था।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned