scriptअब सताने लगा डेल्टा प्लस का खतरा, महाराष्ट्र से आने वालों के हाथ पर लगेगी सील | Now fear of Corona's variant Delta Plus | Patrika News

अब सताने लगा डेल्टा प्लस का खतरा, महाराष्ट्र से आने वालों के हाथ पर लगेगी सील

locationहुबलीPublished: Jun 27, 2021 06:52:04 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

जिलाधिकारी ने कहा कि उत्तर कन्नड़ जिले में अभी तक डेल्टा वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की जिले में रेलवे स्टेशन तथा चेक पोस्टों पर जांच करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

अब सताने लगा डेल्टा प्लस का खतरा, महाराष्ट्र से आने वालों के हाथ पर लगेगी सील

अब सताने लगा डेल्टा प्लस का खतरा, महाराष्ट्र से आने वालों के हाथ पर लगेगी सील

सिरसी-कारवार. जिलाधिकारी मलै मुगिलन ने कहा है कि कोविड के बाद अब डेल्टा वायरस का खतरा लोगों को सता रहा है। उत्तर कन्नड़ जिला प्रशासन ने इस वायरस की रोकथाम की दिशा में ठोस कदम उठाए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि उत्तर कन्नड़ जिले में अभी तक डेल्टा वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की जिले में रेलवे स्टेशन तथा चेक पोस्टों पर जांच करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। डेल्टा वायरस नहीं फैलने की दिशा में अतिरिक्त निगरानी रखी जा रही है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार के स्तर में अंतर जिला तथा राज्यों की आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं है, परंतु जिला प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेशन तथा चेकपोस्ट में निगाह रखी गई है। महाराष्ट्र से आने वालों के हाथ पर सील लगाई जाएगी तथा उन्हें क्वारंटीन करने का कार्य जिला प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। कोविड से लोगों की सुरक्षा के लिए अनेक उपाय करने वाले जिला प्रशासन ने अब डेल्टा वायरस की रोकथाम के लिए ठोस उठाने में जुटा हुआ है।

उन्होंने कहा कि हर 15 दिन में एक बार विभिन्न विभागों में कोविड संक्रमितों के गले के सैंपल का संग्रह कर जांच के लिए बेंगलूरु स्थित प्रयोगशाला को भेजा जा रहा है। टीकाकरण के पश्चात भी कोविड की पुष्टि होने पर कोविड डेल्टा वायरस के लक्षणों की जांच के लिए तथा दूसरी बार संक्रमण पुष्टि होने पर उनमें अन्य कोई वायरस की जांच करने सैंपल भेजा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो