गांव में नहीं है सड़क... ग्रामीणों ने वृद्धा को कुर्सी पर बैठाकर पहुंचाया अस्पताल

कारवार के मुच्चल्ली तालुका के अमदल्ली ग्राम पंचायत के अंतर्गत घने जंगल के बीच बसे मच्चल्ली गांव की वृद्धा की तबीयत खराब हो गई। पहाड़ी क्षेत्र में सड़क नहीं होने के कारण युवकों ने उन्हें प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठाकर अस्पताल पहुँचाया

By: MAGAN DARMOLA

Published: 15 Jun 2021, 07:34 PM IST

कारवार. एक बीमार वृद्धा को डोली की मदद से कंधे पर लेकर युवकों ने पहाड़ी क्षेत्र की ढ़लान से पांच किमी की दूरी पर स्थित अस्पताल पहुंचाया। कारवार के मुच्चल्ली तालुका के अमदल्ली ग्राम पंचायत के अंतर्गत घने जंगल के बीच स्थित मच्चल्ली गांव वृद्धा नेमीगौडा अस्वस्थ हुए। पहाड़ी क्षेत्र में सड़क की व्यवस्था न होने के कारण एम्बुलेन्स या अन्य वाहनों का पहाड़ पर पहुंचना संभव नहीं था। युवकों ने प्लास्टिक की कुर्सी को रस्सी की मदद से लकड़ी की छड़ी पर बांधकर कुर्सी पर वृद्धा को बिठाया व डोली की भांति कंधे पर लादकर अमरदल्ली गांव तक ले गए। अमरदल्ली से वाहन की जरिए अस्पताल ले गए। परिवार वालों ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में अभी काफी सुधार है।

दशकों पुरानी है समस्या

गांव में जब भी कोई अस्वस्थ हो जाता है तो उसे अस्पताल तक पहुंचाने में आज भी युवकों को इसी प्रकार डोली बनाकर ले जाना पड़ता है। अमरदल्ली गांव पहुंचने में युवकों को एक घंटे से अधिक समय लग जाता है। जऱा सी असावधानी से बड़ी दुर्घटना हो सकती है। यह समस्या दशकों पुरानी है। आज तक इस गांव तक पहुंचने के लिए उपयुक्त व्यवस्था नहीं है। कई बार जिला प्रशासन व लोकप्रतिधियों से कहने के बावजूद भी कुछ लाभ नहीं हुआ। पहाड़ी क्षेत्र पर रहने वाले ग्रामीणों की ओर से कई बार ज्ञापन सौंपे जाने के बावजूद अभी तक लाभ नहीं हुआ। अधिकारी यह कह कर पल्ला झाड़ लेते हैं कि पहाड़ी क्षेत्र में चार किलोमीटर लम्बी सड़क बनवाना संभव नहीं है।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned