scriptOne day special workshop of Patanjali women yoga instructors | पतंजलि महिला योग प्रशिक्षकों की एक दिवसीय विशेष कार्यशाला | Patrika News

पतंजलि महिला योग प्रशिक्षकों की एक दिवसीय विशेष कार्यशाला

locationहुबलीPublished: Nov 25, 2023 05:20:53 pm

Submitted by:

S F Munshi

पतंजलि महिला योग प्रशिक्षकों की एक दिवसीय विशेष कार्यशाला

पतंजलि महिला योग प्रशिक्षकों की एक दिवसीय विशेष कार्यशाला
पतंजलि महिला योग प्रशिक्षकों की एक दिवसीय विशेष कार्यशाला
साध्वी देवप्रिया का हुब्बल्ली आगमन आज
-पतंजलि महिला योग प्रशिक्षकों की एक दिवसीय विशेष कार्यशाला
हुब्बल्ली
पतंजलि योगपीठ हरिद्वार की मुख्य केंद्रीय प्रभारी साध्वी डॉ. देवप्रिया जी 26 नवंबर को सुबह हुब्बल्ली आ रही हैं। वे यहां से हावेरी जिले के राणेबेन्नूरु में आयोजित पतंजलि महिला महासम्मेलन में भाग लेंगी।
पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के मार्गदर्शन में पतंजलि महिला महा सम्मेलन 26 नवम्बर रविवार को सुबह 9 बजे हावेरी जिले के राणेबेन्नूरु में आयोजित किया गया है। पिछले 15-20 वर्षों से लगातार नि:शुल्क योग प्रशिक्षण प्रदान कर रही उत्तरी कर्नाटक की पतंजलि महिला योग प्रशिक्षकों की एक दिवसीय विशेष कार्यशाला हावेरी जिले के राणेबेन्नूरु में आयोजित किया गया है। इस कार्यशाला में मार्गदर्शन देने के लिए साध्वी डॉ. देवप्रिया पधार रही हैं।
उस दिन सुबह 9 बजे पतंजलि योग पीठ कर्नाटक की ओर से योग दीप प्रज्ज्वलित कर कर्नाटक प्रांत गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी। इस कार्यशाला में साध्वी देवप्रिया की ओर से दैनिक जीवन में योग का महत्व, रोग के अनुसार योग, भारतीय उपचार प्रणालियों का परिचय, आदर्श जीवन शैली, आहार चिकित्सा, जल चिकित्सा, प्राकृतिक चिकित्सा आदि की जानकारी, आयुर्वेद, स्वदेशी, गुरुकुल प्रणाली की शिक्षा तथा राष्ट्रीय सेवा में महिलाओं की भूमिका इन विषयों पर मार्गदर्शन करेंगी।
पतंजलि योग पीठ, हरिद्वार से योग गुरु बाबा रामदेव वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से साक्ष्य-आधारित भारतीय औषधीय प्रणाली के बारे में जानकारी देंगे। जिसने योग, आयुर्वेद और प्राकृतिक उपचार के माध्यम से पतंजलि अनुसंधान फाउंडेशन में किए गए वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से सामान्य बीमारियों से लेकर गंभीर बीमारियों को ठीक किया है। साथ ही महिला योग साधिकाओं का अभिनंदन कर आशीर्वचन प्रदान करेंगे।
पतंजलि योग पीठ, कर्नाटक के राज्य प्रभारी योग गुरु भंवरलाल आर्य ने कहा कि हुब्बल्ली-धारवाड़ से 1500 से अधिक महिला योग शिक्षक और उत्तरी कर्नाटक से 5000 से अधिक महिला योग शिक्षक इस सम्मेलन में भाग लेंगी।
......................................................

ट्रेंडिंग वीडियो