scriptइजराइल से आया ऑक्सीजन कंटेनर | Oxygen container from Israel | Patrika News

इजराइल से आया ऑक्सीजन कंटेनर

locationहुबलीPublished: May 13, 2021 06:36:26 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

ऑक्सीजन उत्पादन इकाई का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर

इजराइल से आया ऑक्सीजन कंटेनर

इजराइल से आया ऑक्सीजन कंटेनर

यादगिर. जिलाधिकारी रागप्रिया आर ने कहा कि जिला कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन उत्पादन इकाई का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

जिला कोविड अस्पताल के पास ऑक्सीजन उत्पादन इकाई का प्रमुख साधन विशाल कंटेनर को उतारने के दौरान दौरा कर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि प्रति मिनट 500 लीटर ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता है, इससे प्रतिदिन 70 से 80 मरीजों को नियमित तौर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति कर सकते हैं। इससे जिले में स्थित कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन की समस्या का समाधान होगा।
लगभग चार टन क्षमता के ऑक्सीजन उत्पादन के इस कंटेनर को इजराइल सरकार ने भेजा है। भारत के लिए इजराइल ने कुल तीन कंटेनर दिए हैं। इनमें राज्य के लिए दो कंटेनर उपलब्ध हुए हैं।
राज्य औद्योगिक विभाग ने यादगिर तथा कोलार जिले के लिए एक एक कंटेनर दिया है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दल (एनडीआरएफ) ने इसे लाकर उतारा है।

शीघ्र ही इसका कार्य आरम्भ करने की कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के कल्याण कर्नाटक विभाग के कार्यकारी अभियंता बाबु रेड्डी, रायचूर तथा यादगिर विभाग के सहायक कार्यकारी अभियंता वीरभूषण शेट्टी, यादगिर सहायक अभियंता धनराज चौहान, सहायक दवाई नियंत्रण अधिकारी प्रिया राजन आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो