scriptवीआईएसएल में आक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाएंगे | Oxygen production capacity will be increased in VISL | Patrika News

वीआईएसएल में आक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाएंगे

locationहुबलीPublished: May 06, 2021 03:56:19 pm

Submitted by:

S F Munshi

वीआईएसएल में आक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाएंगे

वीआईएसएल में आक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाएंगे

वीआईएसएल में आक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाएंगे

वीआईएसएल में आक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाएंगे
-उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर ने दी जानकारी
शिवमोगा
उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि वीआईएसएल इकाई में आक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे। वे शिवमोगा में गुरुवार को वीआईएसएल इकाई का दौरा कर आक्सीजन उत्पादन इकाई, बाट्लिंग प्लांट आदि का जायजा लेने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि भद्रावति स्थित आक्सीजन प्लांट में आक्सीजन उत्पादन पुनह शुरू किया गया है। उत्पादन की मात्रा वृद्धि करने की दिशा में सरकार की ओर से आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल प्रति दिन 150 सिलेंडर आक्सीजन उत्पादन शुरू किया गया है। नया कंप्रेसर लगाने पर उत्पादन उत्पादन को 400 से 500 सिलेंडर तक बढाई जा सकती है। इस दिशा में मशीन खरीद समेत सरकार की ओर से सभी प्रकार की सहायता दी जाएगी। राज्य की आक्सजन की मांग पूरी करने के लिए सरकार प्रामाणिक प्रयास कर रही है।
शेट्टर ने कहा कि बल्लारी के जिंदाल कम्पनी मौजूदा 500 मेट्रिक टन आक्सीजन उत्पादन कर रही है। सरकार की मांग अनुसार 1 हजार मेट्रिक टन तक बढाने पर मान लिया है।
जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा कि फिलहाल जिले में कोविड नियंत्रण के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। वीआईएसएल इकाई में आक्सीजन उत्पादन क्षमता वृद्धि के लिए आवश्यक सभी तकनिकी सहायता उपलब्ध करने के लिए मंत्री जगदीश शेट्टर से मांग की गई है।
इस अवसर पर विधायक संगमेश, विधान परिषद सदस्य रुद्रे गौडा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी वैशाली, वीआईएसएल इकाई के सुर्जित मिश्रा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो