वीआईएसएल में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाई जाएगी

फिलहाल प्रतिदिन हो रहा 150 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन, उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर ने ऑक्सीजन उत्पादन इकाई, बॉटलिंग प्लांट आदि का लिया जायजा

By: MAGAN DARMOLA

Published: 06 May 2021, 10:01 PM IST

शिवमोग्गा. उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि वीआईएसएल इकाई में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता बढाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। वे शिवमोगा में गुरुवार को वीआईएसएल इकाई का दौरा कर ऑक्सीजन उत्पादन इकाई, बॉटलिंग प्लांट आदि का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भद्रावती स्थित ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन उत्पादन पुन: शुरू किया गया है। उत्पादन की क्षमता बढ़ाने की दिशा में सरकार की ओर से आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल प्रतिदिन 150 सिलेंडर ऑक्सीजन उत्पादन शुरू किया गया है। नया कंप्रेसर लगाने पर उत्पादन को 400 से 500 सिलेंडर तक बढाया जा सकता है। इस दिशा में मशीन खरीदी समेत सरकार की ओर से सभी प्रकार की सहायता दी जाएगी। शेट्टर ने कहा कि बल्लारी की जिंदल कंपनी फिलहाल 500 मेट्रिक टन ऑक्सीजन उत्पादन कर रही है। सरकार की मांग के अनुसार एक हजार मेट्रिक टन तक बढाने पर राजी हुई है।

जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा कि फिलहाल जिले में कोविड नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वीआईएसएल इकाई में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता वृद्धि के लिए आवश्यक सभी तकनीकी सहायता उपलब्ध करने के लिए मंत्री जगदीश शेट्टर से मांग की गई है। इस अवसर पर विधायक संगमेश, विधान परिषद सदस्य रुद्रे गौड़ा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी वैशाली, वीआईएसएल इकाई के सुर्जित मिश्रा आदि मौजूद थे।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned