वीआईएसएल में जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन उत्पादन

कोविड पर काबू पाने के प्रयास: मंत्री ईश्वरप्पा ने कहा कि जिले में कोविड पर काबू पाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भद्रावती में वीआईएसएल संस्था के स्वामित्व वाली ऑक्सीजन उत्पादन इकाई को सक्रिय करने का फैसला लिया गया है, एक सप्ताह में ऑक्सीजन उत्पादन शुरू हो जाएगा।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 05 May 2021, 09:23 PM IST

शिवमोगा. जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा है कि भद्रावती में वीआईएसएल संस्था के स्वामित्व वाली ऑक्सीजन उत्पादन इकाई को सक्रिय करने का फैसला लिया गया है, एक सप्ताह में ऑक्सीजन उत्पादन शुरू हो जाएगा। वे शिवमोगा में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वीआईएसएल से एमएसपीएल संस्था ने ऑक्सीजन उत्पादन करने के लिए समझौता किया है। फिलहाल इसकी अवधि पूर्ण हो गई है। जिला प्रशासन की मांग के मुताबिक अब एमएसपीएल संस्था आगे आई है। इस इकाई में प्रति दिन 320 केएलडी ऑक्सीजन उत्पादन करने की क्षमता है।

उत्पादित ऑक्सीजन को एमएसपीएल संस्था अपने जंबो सिलेंडर के जरिए बॉटलिंग करेंगी, परंतु यहां पर प्रति दिन केवल 8 केएलडी ऑक्सीजन बॉटलिंग की क्षमता मात्र है। तरल ऑक्सीजन के तौर पर परिवर्तितकरने की तकनीकी व्यवस्था यहां पर नहीं है। इसके चलते ऑक्सीजन आपूर्ति की संपूर्ण जिम्मेदारी संभाल रहे मंत्री जगदीश शेट्टर गुरुवार को इस इकाई का दौरा करेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई.एल. वैशाली, अपर जिलाधिकारी अनुराधा आदि उपस्थित थे।

 

COVID-19 fight against corona
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned