scriptसिर्फ चिकित्सकीय सेवाओं के लिए हो ऑक्सीजन की आपूर्ति | Oxygen supply should be for medical services only | Patrika News

सिर्फ चिकित्सकीय सेवाओं के लिए हो ऑक्सीजन की आपूर्ति

locationहुबलीPublished: Apr 26, 2021 09:17:46 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि जिले में औद्योगिक इकाइयों को ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली इकाइयों को आगामी आदेश तक चिकित्सकीय सेवाओं के लिए ही ऑक्सीजन की आपूर्ति करनी चाहिए।

सिर्फ चिकित्सकीय सेवाओं के लिए हो ऑक्सीजन की आपूर्ति

सिर्फ चिकित्सकीय सेवाओं के लिए हो ऑक्सीजन की आपूर्ति

धारवाड़. जिले में औद्योगिक क्षेत्र को स्थानीय तौर पर ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली इकाइयों को निर्देश देते हुए केन्द्रीय संसदीय मामलात, कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि अन्य किसी भी कार्य के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति नहीं करके केवल चिकित्सकीय सेवाओं के लिए मात्र ऑक्सीजन की आपूर्ति करनी चाहिए। अगले आदेश तक इसका पालन करना जरूरी है। वे धारवाड़ के समीप सत्तूरु स्थित कर्नाटक इंडस्ट्रियल गैस प्राइवेट लिमिटेड परिसर तथा श्रीधर्मस्थल मंजुनाथेश्वर (एसडीएम) चिकित्सकीय कॉलेज एवं अस्पताल का जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर के साथ दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिले में औद्योगिक इकाइयों को ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली इकाइयों को आगामी आदेश तक चिकित्सकीय सेवाओं के लिए ही ऑक्सीजन की आपूर्ति करनी चाहिए। प्रति दिन धारवाड़ जिले को आवश्यक ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पर्याप्त संग्रह करना चाहिए। धारवाड़ जिले में ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाले बल्लारी के जिंदल इस्पात कारखाने से जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने बातचीत कर ऑक्सीजन आपूर्ति में किसी प्रकार की कमी नहीं हो इस पर ध्यान देने को कहा है।

कर्नाटक इंडस्ट्रियल गैस के रवींद्र ओदुगौडर ने कहा कि सरकार एवं जिला प्रशासन के सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। चिकित्सा के लिए मात्र ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। केन्द्रीय मंत्री जोशी और जिला प्रभारी मंत्री शेट्टर ने एसडीएम मेडिकल अस्पताल का दौरा कर कहा कि कोविड चिकित्सा के लिए सभी का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। मेडिकल कॉलेज में कम से कम 500 बेड कोविड चिकित्सा के लिए आरक्षित करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो