script

कोविड जांच कराए बिना ही गांव पहुंच रहे लोग , गांवों में बढ़ा संक्रमण का खतरा

locationहुबलीPublished: Apr 28, 2021 10:18:34 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

रेलवे स्टेशन में भी कोविड जांच की जा रही है। यहां पहुंचने पर कुछ लोग कतार में खड़े होकर कोविड जांच करवा रहे हैं तो कई आंख बचाकर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। कई लोग बिना जांच कराए ही रेलवे स्टेशन के पीछे के गेट को फांद कर फरार हो रहे हैं।

कोविड जांच कराए बिना ही गांव पहुंच रहे लोग , गांवों में बढ़ा संक्रमण का खतरा

कोविड जांच कराए बिना ही गांव पहुंच रहे लोग , गांवों में बढ़ा संक्रमण का खतरा

यादगिर. राज्य सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए 14 दिन का कर्फ्यू लगाया है। मंगलवार रात्रि से कफ्र्य लगने के कारण बेंगलूरु में रह रहे यादगिर जिले के श्रमिक वापस अपने गांव लौट रहे हैं। यादगिर रेलवे स्टेशन में भी मुंबई, बेंगलूरु तथा विभिन्न शहरों से लोग वापस लौट रहे हैं। इसके चलते जिला प्रशासन ने स्टेशन पहुंचने वालों की जांच कराने के लिए कोविड जांच केंद्र शुरू किया है। रेलवे स्टेशन में भी कोविड जांच की जा रही है। यहां पहुंचने पर कुछ लोग कतार में खड़े होकर कोविड जांच करवा रहे हैं तो कई आंख बचाकर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। कई लोग बिना जांच कराए ही रेलवे स्टेशन के पीछे के गेट को फांद कर फरार हो रहे हैं।

कोविड जांच कराए बिना ही गांव लौट रहे लोगों के कारण अब ग्रामीण इलाकों में कोरोना फैलने की आशंका जताई जा रही है। गांवों में कोरोना धमाके का खौफ छाया है। यादगिर जिले में दिन ब दिन कोरोना के मामले बढऩे से लोग भयभीत हैं। मुंबई तथा बेंगलूरु से आए प्रवासी श्रमिकों में अधिक पैमाने पर कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। अब हजारों श्रमिक के गांव लौट रहे हैं, जिससे ग्रामीण भाग में अब कोरोना का खतरा बढ़ गया है।

यादगिर जिला स्वास्थ्य एवं परिवार क्लयाण विभाग की अधिकारी डॉ. इंदुमती पाटील ने बताया कि जिले में कोरोना के मामले अधिक पैमाने पर सामने आ रहे हैं। बेंगलूरु से श्रमिक जिले को लौट रहे हैं, जिनकी कोविड जांच की जा रही है। जांच कराए बिना गांव लौटने वाले मजदूरों के बारे में आशा कार्यकर्ताओं से जानकारी प्राप्त कर कोविड जांच की जा रही है। प्रवासी मजदूरों को कोविड जांच करवानी चाहिए। लोगों को किसी भी कारण लापवाही नहीं बरतनी चाहिए। मास्क पहनने के साथ सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए कोविड नियमों का पालन करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो