पुलिस ने फिर से शुरू की जांच

पुलिस ने फिर से शुरू की जांच
-कीटनाशक पीने से दो बच्चों की हुई थी मृत्यु
यादगिर

By: Zakir Pattankudi

Published: 01 Mar 2020, 07:56 PM IST

पुलिस ने फिर से शुरू की जांच
यादगिर
जिले के वडगेरा तालुक कोडाल गांव में 25 फरवरी को ज्यूस समझकर कीटनाशक पीने से दो बच्चों की मृत्यु हुई थी। अब इस मामले ने नया मोड ले लिया है। पुलिस ने इस मामले को फिर से खोला है और फिर से जांच शुरू की है। पुलिस अधिकारियों ने दफनाए गए बच्चों की लाशों का पोस्ट मार्टम करवा रहे हैं।
गौरतलब है कि कोडाल गांव के शहनाज तथा गोरेसाब दंपती के चार बच्चे थे। इनमें दो मासूम बच्चियों की कीटनाशक पीने से मृत्यु हुई थी। दो वर्ष की खैरनबी तथा चार माह की अफसाना की मृत्यु हुई थी। बच्चों की मां शहनाज ने भी कीटनाशक पीकर आत्महत्या की कोशिश की थी, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया था। शहनाज अब खतरे से बाहर है। शहनाज ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि बच्चों ने ज्यूस समझकर कीटनाशक पिया। दो वर्ष की खैरनबी खेलते खेलते कीटनाशक लेकर अपनी चार माह की बहन अफसाना को ज्यूस समझकर पीलाया और खुद भी पी लिया। इससे दोनों बच्चियों की मृत्यु हुई। परिजनों के डांटने के भय से मां शहनाज ने भी कीटनाशक पिया था।
इस हादसे के बाद किसी प्रकार की कोई शिकायत दर्ज नहीं करके परिजनों ने बच्चों का अंतिम संस्कार किया। इसके बाद मृत बच्चों के पिता गोरेसाब को संदेह होने पर उसने वडगेरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई और बच्चियों की मृत्यु मामले की उचित जांच कराने की मांग की।

पोस्ट मार्टम की है

पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने एक बार फिर मामले का सुराग तलाश रही है। दफनाए गए बच्चों के शवों का पोस्ट मार्टम किया गया है। मृत बच्चों के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस मामला दर्ज कर अब पोस्ट मार्टम की है।
-शंकरगौड़ा सोमनाल, सहायक पुलिस आयुक्त

पिता गोरेसाब ने संदेह जताया कि बच्चों के हाथ कीटनाशक बोतल कैसे लगी। मासूम बच्चों ने कीटनाशक कैसे पी लिया। क्या मां ने ही बच्चों को कीटनाशक पिलाया। या फिर दूसरे किसी ने कीटनाशक पिलाया। ऐसे दसियों संदेह के चलते पिता गोरेसाब ने वडगेरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।
अब बच्चों की मृत्यु का सुराग तलाशने के लिए पुलिस जांच कर रही है। इसके चलते विधि विज्ञान विशेषज्ञ डॉ. प्रवीण के नेतृत्व में दफनाए गए बच्चों के शवों को कब्रों से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम किया गया।
यादगिर सहायक आयुक्त शंकरगौड़ा सोमनाल, वडगेरा तहसीलदार सुरेश अंकलगी, वडगेरा पुलिस के नेतृत्व में पोस्टमार्टम किया गया।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned