पच्चीस लाख कोरोना वैक्सीन संगृहीत करने की तैयारी

पच्चीस लाख कोरोना वैक्सीन संगृहीत करने की तैयारी

By: S F Munshi

Published: 12 Jan 2021, 12:19 AM IST

पच्चीस लाख कोरोना वैक्सीन संगृहीत करने की तैयारी
-चुनाव के दौरान निर्मित बूथों का होगा उपयोग
हुब्बल्ली-यादगिरी
चुनाव के दौरान निर्मित बूथों का उपयोग कोरोना टीकाकरण केंद्र के रूप में करने की तैयारी जिला प्रशासन कर चुका है। सभी तैयारियां जिलाधिकारी डॉ. रागाप्रिया के मार्गदर्शन में चल रही हैं। टीका वितरण से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को दिए हैं।
प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार यादगिरी जिले में भी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन वितरित करने की तैयारियां पूरी कर ली गई है। पहले से ही यादगिरी, सुरुपुर, शहापुर, वडगेरा जैसे 6 केंद्रों में कोरोना वैक्सीन ड्राई रन की गई। ड्राई रन के जरिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से आवश्यक सावधानी बरती जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से ’यों ही वैक्सीन वितरित किए जाएंगे सबसे पहले कोरोना वारियर्स को सरकार टीके लगाएगी। पहले से ही कोरोना वारियर्स की सूची तैयार कर ली गई है। लगभग 5000 कोरोना वारियर्स को टीके लगाए जाएंगे।
जिले के सुरपुर, शहापुर, यादगिरी, वडगेरा, हुणसगी, गुरुमठकल, केंभावी तथा विभिन्न क्षेत्र के 1 हजार ३15 बूथों में से 1 हजार 5 बूथों का उपयोग टीका केंद्र के रूप में करने की तैयारी पूरी कर ली गई है।
पत्रिका संवाददाता के सवालों के जवाब में जिलाधिकारी डॉ. रागाप्रिया ने कहा कि पहले से ही पहले चरण का ड्राई रन किया गया है। यदि केंद्र सरकार शीघ्र ही वैक्सीन वितरित करेगी तो सबसे पहले कोरोना वारियर्स को टीके लगाए जाएंगे। कोरोना वारियर्स की सूची तैयार कर ली गई है। कोरोना वारियर्स को टीके लगाए जाने के बाद सभी को टीके लगाए जाएंगे।
प्रत्येक वैक्सीन केंद्र में तीन अलग-अलग कक्ष में तैयारियां पूरी कर ली गई है। पहले से ही 270 वेक्सीनेटरों को तैनात किया गया है।
जिला स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. इंदुमति पाटील ने कहा कि यदि केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी तो 25 लाख कोरोना वैक्सीन संगृहीत करने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned