scriptकर्नाटक में भी चलेगी निजी ट्रेन | Private train will also run in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में भी चलेगी निजी ट्रेन

locationहुबलीPublished: Oct 17, 2019 07:10:30 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

कर्नाटक में भी चलेगी निजी ट्रेन-सरकार चलाएगी गोल्डन चैरियट ट्रेन-केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी ने कहाबल्लारी

कर्नाटक में भी चलेगी निजी ट्रेन

कर्नाटक में भी चलेगी निजी ट्रेन

आईआरसीटीसी के जरिए केंद्र सरकार चलाएगी ट्रेन

उन्होंने कहा कि बेंगलूरु में दो करोड़ लोग हैं, जो लाख रुपए वेतन लेते हैं और विदेश घुमने के लिए जाते हैं। इन लोगों को उच्च श्रेणी के पर्यटन स्थलों से परिचय करना इसका उद्देश्य है। इसके लिए अच्छे रखरखाव से राज्य के बेंगलूरु, मैसूरु, कोडगु, हम्पी, विजयपुर, बादामी, श्रवणबेलगोल आदि पर्यटन स्थलों के साथ गोवा को गोल्डन चैरियट ट्रेन जोड़ेगी। उच्च श्रेणी की सभी सुविधाओं से लैस इस ट्रेन को फिर से आरम्भ करने के लिए मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा तथा पर्यटन मंत्री सीटी रवि से बातचीत की जाएगी। राज्य सरकार के आगे आने पर आईआरसीटीसी के जरिए केंद्र सरकार इस ट्रेन को चलाएगी।

देश के विकास में रेल योजना मददगार

मंत्री सुरेश अंगडी ने कहा कि देश के आर्थिक विकास में रेल योजना मददगार होंगी। राज्य सरकार के सहयोग के साथ कार्य किया जा रहा है। कुछ जगहों पर भूमि अधिग्रहण की समस्या है। पिछली सरकार ने भूमि अधिग्रहण नहीं किया है। इससे कई जगहों पर समस्या हुई है, जिससे योजनाओं में देरी हो रही है। पिछली योजनाओं को पहले पूरा किया जाएगा।

धारा 370 हटाने अमित शाह को जन्म लेना पड़ा

रेल राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के जरिए विश्व को एक किया। केंद्रीय मंत्री अमत शाह ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को हटाने के जरिए देश को एक किया है। धारा 370 हटाने के लिए अमित शाह को जन्म लेना पड़ा।

रेल विभाग पर हमें गर्व

उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक बनाने वाला रेल विभाग पर हमें गर्व है। पूर्व में रेल बजट अलग था। रेल किराए में एकाध रुपए बढ़ोतरी करने पर प्रदर्शन कर राजनीति की जाती थी। इन सब पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ही बजट बनाया है। गांव-गांव को जोडऩे का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को जाता है। रेलवे स्टेशन में इतनी गंदगी होती थी कि यात्रियों को नाक बंद करके जाना पड़ता था। अब रेलवे स्टेशनों में इतनी सफाई है कि लोग सेल्फी लेते नजर आते हैं। इनसब के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारण हैं। मोदी के झाडू लेते ही सब कुछ बदल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो