scriptजन कल्याण के लिए अपने अधिकारों का उपयोग करें जनप्रतिनिधि | public representatives should Use their rights for public welfare | Patrika News

जन कल्याण के लिए अपने अधिकारों का उपयोग करें जनप्रतिनिधि

locationहुबलीPublished: Jun 25, 2021 07:22:07 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

पूर्व मंत्री डॉ. एमबी पाटील ने कहा है कि जनप्रतिनिधियों को जनता के कल्याण के लिए अधिकार का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने बबलेश्वर तालुक के चिक्कगलगली में कृष्णा नदी पर 54 करोड रुपए की लागत में निर्मित बांध (ब्रिज) में लबालब पानी की गंगापूजा की।

जन कल्याण के लिए अपने अधिकारों का उपयोग करें जनप्रतिनिधि

जन कल्याण के लिए अपने अधिकारों का उपयोग करें जनप्रतिनिधि

विजयपुर. पूर्व मंत्री डॉ. एमबी पाटील ने कहा है कि जनप्रतिनिधियों को जनता के कल्याण के लिए अधिकार का उपयोग करना चाहिए। वे बबलेश्वर तालुक के चिक्कगलगली में कृष्णा नदी को 54 करोड रुपए की लागत में निर्मित बांध (ब्रिज) में लबालब हुए पानी की गंगापूजा कर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2013-18 की अवधि में मेरे जलसंसाधन मंत्री बनने के दौरान विभिन्न निर्माण कार्य योजनाओं को राज्य भर में उद्घाटन किया है। मेरा कार्यकाल पूर्ण होने के पूर्व ही कुछ योजनाओं को मैंने ही उद्घाटन किया है। हम स्वयं शिलान्यास कर हमें ही उद्घाटन करने का भाग्य बहुत कम लोगों को मिलता है। वर्ष 2014 में इस क्षेत्र के किसान नेता यहां पर नए बैरेज का निर्माण करने की मांग लाए थे। ट्रिब्यूनल तथा न्यायालयों के मामलों की समस्या होने के कारण नए बैरेज का निर्माण करना असंभव था। 50 वर्ष पूर्व यहां पर निर्मित बैराज खस्ताहाल में था। उसको ऊंचा करने के लिए तकनीकी समस्या भी थी। पढोस के तेलंगाना में जेकेटिंग की तर्ज पर हाली बैरेज को विकसित कर ऊंचा करने का कार्य किया था। उसी तर्ज का यहां पर प्रयोग कर 50 वर्ष पहले के बैरेज को जेकेटिंग की तर्ज में ऊंचा किया गया है। यह कर्नाटक के लिए नया प्रयोग है।
अस्पताल का होगा निर्माण : डॉ. एमबी पाटील ने कहा कि नंदी शक्कर कारखाना क्षेत्र में अस्पतालों की कमी है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करने की स्थानीय निवासियों ने मांग कर ज्ञापन सौंपा है। इसके आधार पर आप लोग जगह देंगे तो बीएलडीई संस्था की ओर से यहां पर छोटा अस्पताल निर्माण किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो