scriptRahul Gandhi's visit to Goa on 30th | राहुल गांधी का ३० को गोवा का दौरा | Patrika News

राहुल गांधी का ३० को गोवा का दौरा

राहुल गांधी का ३० को गोवा का दौरा

हुबली

Updated: October 26, 2021 11:54:58 pm

राहुल गांधी का ३० को गोवा का दौरा
-कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे
पणजी
गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अक्टूबर को एक दिन के दौरे पर यहां आएंगे। कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रमुख गिरीश चोडनकर ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस यात्रा के दौरान यहां के पास बम्बोलिम में एसपीएम स्टेडियम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे तथा पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार, राहुल गांधी 30 अक्टूबर को सुबह 11 बजे यहां पहुंचेंगे और उसके बाद वह डोना पाउला में अंतरराष्ट्रीय केंद्र में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। राहुल की यात्रा महत्व रखती है क्योंकि कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटी है। साल 2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं जबकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी को 13 सीटों पर ही कामयाबी मिल सकी थी। लेकिन भाजपा क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने में सफल रही।
कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण क्यों गोवा चुनाव
बता दें कि कांग्रेस पार्टी के लिए गोवा विधानसभा का चुनाव काफी मायने रखता है क्योंकि पार्टी पहले ही कई राज्यों में अपनी सत्ता गंवा चुकी है और यहां भी पिछले चुनावों में सबसे ज्यादा सीटें पाने के बावजूद वह सरकार बनाने से चूक गई और भाजपा ने छोटे दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बना ली। वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से गोवा विधानसभा चुनाव के पर्यवेक्षक बनाए गए वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम का मानना है कि जो पार्टी गोवा में सरकार बनाती है वहीं केंद्र में सरकार बनाती है और आंकड़े भी यही स्थिति बयां करते हैं लेकिन गोवा चुनावों से ही केंद्र की सत्ता पर काबिज होने का रास्ता निकलता हो ये जरूरी नहीं। वहीं गोवा में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 17 सीटें मिली थीं, वहीं भाजपा 13 सीटों पर ही जीत हासिल करने में कामयाब रही। लेकिन क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन कर भाजपा ने सरकार बनाई। वहीं चिदंबरम का मानना है कि राज्य में इस बार भाजपा के खिलाफ सत्ताविरोधी लहर है।
राहुल गांधी का ३० को गोवा का दौरा
राहुल गांधी का ३० को गोवा का दौरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.