scriptकर्ज लेकर खर्चे पूरे करेगी रोडवेज | Roadways will meet the expenses by taking loan | Patrika News

कर्ज लेकर खर्चे पूरे करेगी रोडवेज

locationहुबलीPublished: Jun 14, 2021 10:31:53 am

Submitted by:

Zakir Pattankudi

कर्ज लेकर खर्चे पूरे करेगी रोडवेज-पथ परिवहन निगम ने लिया विशेष ऋण लेने का फैसला-लॉकडाउन और कर्मचारी हड़ताल से गहराया वित्तीय संकटहुब्बल्ली

कर्ज लेकर खर्चे पूरे करेगी रोडवेज

कर्ज लेकर खर्चे पूरे करेगी रोडवेज

50 करोड़ रुपए ऋण

पहले ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों के आर्थिक बकाया चुकाने, विभिन्न बकायाओं के भुगतान के लिए दो सौ करोड़ रुपए ऋण प्राप्त करने का फैसला लिया गया है। ऋण देने के लिए वित्तीय संस्थाएं आगे आई हैं परन्तु अब छह-सात माह का एलआईसी बकाया, सोसायटी के लिए कर्मचारियों के ऋण का भुगतान व पेंशन का प्रतिमाह भुगतान करने की अनिवार्यता पेश आने के कारण निगम ने 50 करोड़ रुपए कोविड ऋण प्राप्त करने का फैसला लिया है। ऋण प्राप्त करने के लिए उसने सरकार से अनुमति मांगी है।

कितना है बकाया

कर्मचारियों के वेतन के लिए सरकार के विद्यार्थियों के पास के लिए दिए जाने वाले अनुदान को अग्रिम तौर पर देने से शुध्द वेतन भुगतान में समस्या नहीं हुई है परन्तु पेंशन 8.12 करोड़ रुपए, एलआईसी 17.70 करोड़ रुपए, सोसायटी ऋण के पुन: भुगतान का 15.60 करोड़ रुपए बकाया व बैंक ऋण 14.10 करोड़ रुपए बकाया है। कितना भी आर्थिक संकट होने पर भी बैंक ऋण, पेंशन भुगतान मात्र अब तक बकाया नहीं था परन्तु आगामी दिनों में किसी प्रकार की कानूनी समस्या का सामना नहीं करना पड़े इस कारण इनके भुगतान के लिए ही ऋण लिया जा रहा है।

इनका कहना है

कर्मचारियों को अप्रेल माह में 26 करोड़ रुपए शुध्द वेतन का भुगतान करना था। सरकार की ओर से 16.60 करोड़ रुपए आए है, इसके चलते 63 प्रतिशत मात्र वेतन दिया है और 37 प्रतिशत वेतन बकाया है परन्तु मई माह के लिए सरकार ने 49.81 करोड़ रुपए दिए हैं। वैधानिक कटौती कर अप्रेल, मई माह में पूरे पैमाने का वेतन दिया जाएगा।
कृष्णा बाजपेयी, प्रबंध निदेशक, उत्तर पश्चिम कर्नाटक राज्य पथ परिवहन निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो